RRB NTPC CBT 1 Result 2021: इस सप्ताह जारी हो सकता है RRB NTPC 2021 का रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

RRB NTPC CBT 1 Result 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) द्वारा जल्द ही RRB NTPC CBT-1 Result जारी किया जा सकता है. ऐसे में लम्बे समय से रेलवे में भर्ती होने का सपना देख रहे उमीदवारो को राहत मिलने के आसार है. आपको बता दे की इस सम्बन्ध में आरआरबी (RRB) द्वारा इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. रेलवे बोर्ड के द्वारा 15 जनवरी 2022 तक NTPC CBT 1 का रिजल्ट जारी किया जा सकता है ऐसे में कयास लगाए जा रहे है की रेलवे द्वारा इसी हफ्ते एनटीपीसी का रिजल्ट जारी किया जा सकता है. अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है.

15 जनवरी तक जारी हो सकता है RRB NTPC Result

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के द्वारा RRB NTPC CBT 1 Result को जारी करने की मांग लम्बे समय से उठायी जा रही है ताकि छात्र आगे के चरणों की तैयारी कर सके. अब छात्रों की मांग को ध्यान में रखते हुये रेलवे द्वारा इसके रिजल्ट को जारी करने के लिए पूरी तैयारियां की जा चुकी है. आरआरबी द्वारा इसी हफ्ते NTPC CBT 1 का रिजल्ट जारी किया जा सकता है जिसके लिए छात्रों को ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दी जाएगी. छात्रों को इसके लिए ऑफिसियल वेबसाइट को लगातार विजिट करते रहना चाहिए.

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा पहले ही इस परीक्षा की आंसर की (Answer Key) जारी की जा चुकी है ऐसे में अभ्यर्थी एनटीपीसी परीक्षा का रिजल्ट जारी किये जाने का इंतजार कर रहे है.

35 हजार पदों पर होनी है भर्ती

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) द्वारा वर्ष 2019 में रेलवे में विभिन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इस नोटिफिकेशन के अनुसार रेलवे में NTPC (नॉन-टेक्‍नीकल पोपुलर कैटेगरी) के अंतर्गत कुल 35,281 पदों पर भर्ती की जानी थी. NTPC के तहत रेलवे द्वारा क्‍लर्क कम टाइपिस्‍ट, कमर्श‍ियल कम टिकट कलर्क, गुड्स गार्ड,  टाइम कीपर, ट्रेन क्‍लर्क और स्‍टेशन मास्‍टर सहित कुल 35,281 पदों पर भर्ती की जानी थी. इन पदों के लिए पूरे देश से 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने आवेदन किया था.

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) द्वारा RRB NTPC CBT 1 की परीक्षा नवंबर 2020 से जुलाई 2021 तक कुल 7 चरणों में आयोजित की गयी थी जिसमे पूरे देश से 1 करोड़ से भी ज्यादा कैंडिडेट ने भाग लिया था. इसके बाद ही अभ्यर्थियों द्वारा इस परीक्षा के रिजल्ट को जारी करने की मांग की जा रही है.

ऐसे चेक करे अपना RRB NTPC CBT 1 Result 2021

जो भी कैंडिडेट अपना RRB NTPC CBT 1 का रिजल्ट देखना चाहते है वे रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन सिंपल स्टेप्स से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है.

  • सबसे पहले आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाये.
  • होमपेज पर आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद सभी मांगी गयी डिटेल्स भर दें.
  • अब सबमिट के बटन पर क्लिक कर दे.
  • अब आपका आरआरबी एनटीपीसी का रिज़ल्ट आपकी स्क्रीन पर शो होगा.

जो भी अभ्यर्थी RRB NTPC CBT 1 में मेरिट लिस्ट में आएंगे उन्हें ही RRB NTPC CBT-2 में आवेदन करने का मौका दिया जायेगा.

Covid Booster Vaccine Dose: जानें कब से और किसको लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज़

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment