RRB Group D Update: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में फोटो और सिग्नेचर सुधार करने की प्रक्रिया शुरू, इतने दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

RRB Group D Update: रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से आरआरबी ग्रुप डी के पदों में आवेदन किये उम्मीदवारों के लिए फोटो एवं सिग्नेचर हेतु सुधार करने की प्रक्रिया को शुरू किया गया है। जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र को रेलवे बोर्ड द्वारा निरस्त कर दिया गया था उन्हें एक बार फिर से आवेदन फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया गया है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपने आवेदन फॉर्म में संसोधन कर RRB ग्रुप डी परीक्षा में शामिल हो सकते है। 15 दिसंबर से 26 दिसंबर तक कैंडिडेट अपने फॉर्म में सुधार कर सकते है।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा में फोटो और सिग्नेचर सुधार करने की प्रक्रिया शुरू

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के पद आवेदन फॉर्म में सुधार करने की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2021 से शुरू की गयी है। जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म को फोटो और सिग्नेचर गलत अपलोड होने के कारण रद्द कर दिया गया था उन्हें रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन करने का यह दूसरा मौका दिया गया है। ग्रुप डी भर्ती हेतु 1 करोड़ से अधिक संख्या में आवेदन किया गया था। जिसमें 5 लाख 11 हजार अभ्यर्थियों का फोटो और हस्ताक्षर गलत अपलोड के कारण फॉर्म रद्द कर दिए गए थे।

आरसीसी के तहत एक बार फिर से कैंडिडेट को ग्रुप डी के पदों में आवेदन फॉर्म जमा करने को कहा गया है। आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में लिंक एक्टिव किया गया है। इस लिंक की सहायता से उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते है। कैंडिडेट आरआरबी ग्रुप डी के पदों में हेतु किये गए आवेदन के लिए 15 दिसंबर से 26 दिसंबर तक सुधार कर सकते है।

RRB Group D एडमिट कार्ड इतने दिन पहले जारी होगा

आरआरबी ग्रुप डी के पद हेतु परीक्षा का आयोजन 23 फ़रवरी 2022 से शुरू किया जायेगा। इसके साथ ही यह परीक्षा कोविड -19 को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग फेज में आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड को परीक्षा शुरू होने के कुछ दिन पहले www.rrbcdg.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में जारी किया जायेगा। सभी कैंडिडेट ऑनलाइन मोड में अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है। प्रोविजनल एडमिट कार्ड और परीक्षा केंद्र से संबंधी जानकारी परीक्षा के 10 दिन पहले वेबसाइट में जारी की जाएगी। इसी के साथ मूल एडमिट कार्ड को परीक्षा हेतु 4 दिन पहले जारी कर दिया जायेगा।

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वर्ष 2019 में ग्रुप डी के पदों हेतु नोटिफिकेशन जारी किये गए थे। ग्रुप डी के पदों में 1 लाख से अधिक पदों के लिए यह भर्ती जारी की गयी थी जिसमें 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के द्वारा ग्रुप डी के पद हेतु आवेदन किया गया था। कैंडिडेट आर आर बी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा हेतु काफी लम्बे समय से इन्तजार कर रहे है जल्द ही वर्ष 2022 के फरवरी माह में उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। परीक्षा शुरू होने के 3 से 4 दिन पहले उम्मीदवारों के लिए वेबसाइट में एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे।

खुशखबरी! बहुत जल्दी आने वाला है आरआरबी ग्रुप डी का एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment