RRB Group D Important Notice: रेलवे बॉर्ड ने ग्रुप डी भर्ती का नया नोटिस जारी, देखें क्या है अपडेट

RRB Group D Important Notice: हाल ही में रेलवे बोर्ड ने ग्रुप डी भर्ती के लिए नया नोटिस जारी किया है। जिन उम्मीदवारों के आवेदन फोटो और सिग्नेचर में त्रुटि होने के कारण रद्द कर दिए गए थे उन उम्मीदवारों को राहत मिली है। हालांकि जिन उम्मीदवारों के आवेदन में किसी प्रकार की कोई त्रुटि नहीं है उन्हें अपडेट करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

रेलवे बॉर्ड ने ग्रुप डी भर्ती का नया नोटिस जारी

आरआरबी ने ग्रुप डी भर्ती के ऑफिसियल वेबसाइट पर एक नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। हालांकि इस नोटिफिकेशन में फोटो अपलोड करने के लिए एक संशोधन लिंक प्रदान करने का निर्णय लिया गया है और/या हस्ताक्षर केवल उन्हीं उम्मीदवारों को एकमुश्त अवसर के रूप में जिनके आवेदन को अमान्य फोटोग्राफ और/या हस्ताक्षर के आधार पर अस्वीकृत किया गया है। हालाँकि इसी प्रकार उम्मीदवारों को पहले से ही अपने स्कैन किये गए हस्ताक्षर और फोटोग्राफ को तैयार रखने की सलाह दी जाती है। जानकारी के लिए बता दें इस सम्बन्ध में आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही एक एक्टिव लिंक उपलब्ध कराया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किया था और उनका आवेदन स्वीकार कर लिया था उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

उम्मीदवार ध्यान दें आरआरबी से जुडी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहिये। इस वेबसाइट के माध्यम से आप RRB ग्रुप डी भर्ती से जुडी नई अपडेट प्राप्त कर सकते है।

जल्द होंगे एडमिट कार्ड जारी

RRB Group D के लिए एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किये जायेंगे। सभी उम्म्मीद्वारों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन प्राप्त करने होंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड ऑनलाइन प्राप्त कर सकते है। एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से दी जाएगी। किसी भी उम्मीदवार को ऑफलाइन मोड में एडमिट कार्ड नहीं दिया जाएगा।

कब होगी परीक्षा

जानकारी के लिए बता दें अभी भारतीय रेलवे बोर्ड ने परीक्षा के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। अनुमान लगाया जा रहा है आरआरबी दिसंबर 2021 में परीक्षा आयोजित कर सकता है। हालांकि उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड की भी आवश्यकता होगी। एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जायेंगे। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा क्षेत्र में एडमिट कार्ड लेकर आना होगा। बिना एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) के उम्मीदवारों को परीक्षा क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment