RRB Group D Exam Link: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम new लिंक एक्टिव, जल्द पूरी कर लें ये प्रक्रिया

RRB Group D Exam 2021 Link: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम हेतु रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा मॉडिफिकेशन लिंक एक्टिव किया गया है। जिन उम्मीदवारों के द्वारा इन पदों के लिए आवेदन किया गया था और आवेदन फॉर्म में त्रुटि के कारण बोर्ड द्वारा उनके आवेदन फॉर्म को निरस्त कर दिया गया था ,उन्हें फिर से रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी के पदों हेतु आवेदन करने का अवसर प्रदान किया गया है। जिन अभ्यर्थियों के द्वारा आरआरबी ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन किया गया था वह वेबसाइट में जाकर नोटिफिकेशन और अपने एप्लीकेशन स्थिति की जांच कर सकते है। मॉडिफिकेशन लिंक के साथ-साथ उम्मीदवारों के लिए स्टेटस लिंक भी एक्टिव किया गया है।

RRB Group D Exam Link: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम new लिंक एक्टिव, जल्द पूरी कर लें ये प्रक्रिया
RRB Group D Exam Link: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम new लिंक एक्टिव, जल्द पूरी कर लें ये प्रक्रिया

RRB Group D Exam 2021 Link

RAILWAY RECRUITMENT BOARD के तहत एक बार से अभ्यर्थियों को ग्रुप डी के पदों में आवेदन करने का मौका दिया गया है। उम्मीदवारों को भर्ती हेतु दिए गए इस लिंक के आधार पर आवेदन किये गए फॉर्म में करेक्शन करने का अवसर प्रदान किया गया है। वर्ष 2019 में RRB के तहत 1 लाख से अधिक ग्रुप डी के पदों पर भर्ती जारी की गयी थी। इसके लिए करोडो संख्या में उम्मीदवारों के द्वारा आवेदन किया गया था ,जिसमें हजारों संख्या में आवेदन फॉर्म में अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर और फोटो गलत अपलोड होने के कारण आवेदन रद्द कर दिए गए थे। आरआरबी द्वारा ऐसे अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए वेबसाइट में मॉडिफिकेशन लिंक एक्टिव किया गया है। यह मॉडिफिकेशन लिंक 15 दिसंबर से 26 दिसंबर 2021 तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में एक्टिव रहेगा

आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम हेतु ऐसे करे आवेदन में सुधार

  • RRB ग्रुप डी के आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए www.rrbcdg.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करें।
  • वेबसाइट में विजिट करने के बाद होम पेज में RRC-CEN-01/2019 (Level 1 posts) – Modification link के विकल्प को चुने।
  • अगले पेज में Modification link में क्लिक करें।
  • इसके बाद आरआरबी ग्रुप डी रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और कॅप्टचा कोड को दर्ज करके लॉगिन ऑप्शन में क्लिक करें।
  • लॉगिन करने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते है।
  • फॉर्म में करेक्शन करने के बाद आवेदन फॉर्म को सबमिट करें।
  • इस प्रकार कैंडिडेट RRB ग्रुप डी आवेदन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया को पूरा कर सकते है।

RRB Group D Exam

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी के पदों हेतु परीक्षा का आयोजन वर्ष 2022 फ़रवरी माह में किया जायेगा। फ़रवरी माह में आरआरबी ग्रुप डी के पदों के लिए 23 फ़रवरी से परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। सभी कैंडिडेट के लिए परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जायेगा यह एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के 10 दिन पहले एक्साम सिटी एवं परीक्षा शुरू होने के 4 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु वेबसाइट में लिंक एक्टिव किया जायेगा। परीक्षा को लेकर RRB द्वारा यह स्पष्ट तौर पर कहा गया है की रेलवे भर्ती ग्रुप डी हेतु परीक्षा का आयोजन कोविड -19 दिशा-निर्देशों के आधार पर किया जायेगा। कोविड को मध्यनजर रखते हुए अभी परीक्षा तिथियों में बदलाव भी किया जा सकता है।

इस दिन घोषित हो सकता है आरआरबी एनटीपीसी का रिजल्ट, ऐसे होगा चेक

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment