RRB Group D Good News: खुशखबरी! उम्मीदवारों को मिला आवेदन का एक और मौका, जल्दी करें आवेदन

RRB Group D Good News– रेलवे भर्ती बोर्ड के माध्यम से आरआरबी ग्रुप डी भर्ती हेतु एक बार फिर से उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर प्रदान किया गया है। RRB ग्रुप D भर्ती से संबंधी रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा आधिकारिक वेबसाइट में नोटिस जारी किया गया है। इस नोटिस में दी गयी जानकारी के अनुसार योग्य उम्मीदवार ग्रुप डी के पदों हेतु आवेदन कर सकते है। आरआरबी ग्रुप डी हेतु यह नोटिस उन सभी उम्मीदवारों के लिए जारी किया गया है जिनके द्वारा पहले से इस भर्ती हेतु आवेदन किया गया था लेकिन आवेदन फॉर्म में त्रुटि होने के कारण उनके आवेदन फॉर्म को बोर्ड द्वारा स्वीकृत नहीं किया गया था।

RRB Group D Good News
RRB Group D Good News

RRB Group D Good News

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा जारी किये गए इस नोटिफिकेशन के आधार पर उम्मीदवारों के लिए आरआरबी ग्रुप डी भर्ती हेतु 15 दिसंबर 2021 को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में लिंक जारी किया जायेगा। वह सभी उम्मीदवार रेलवे बोर्ड के द्वारा दिए गए इस मौके पर फिर से रेलवे ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन कर सकते है। रेलवे विभाग के माध्यम से उन सभी उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म को पहले इसलिए निरस्त कर दिया था क्युकी आवेदन फॉर्म में उम्मीदवार की फोटो एवं हस्ताक्षर गलत पाए गए थे। रेलवे बोर्ड के द्वारा सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए यह एक और मौका दिया गया है।

रेलवे बोर्ड द्वारा अस्वीकृत आवेदन के लिए 15 दिसंबर 2021 को Railway Recruitment Board (rrbcdg.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट में RRB ग्रुप डी मॉडिफिकेशन लिंक को एक्टिव किया जायेगा।

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती नोटिफिकेशन

रेलवे विभाग के माध्यम से आवेदन किये गए सभी उम्मीदवारों को बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट से अपने आवेदन स्थिति की जांच करने की सलाह दी जाती है। आवेदन स्थिति जांचने के लिए आवेदक नागरिक को एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ़ बर्थ की जानकारी को दर्ज करके अपने आवेदन फॉर्म की जांच करनी होगी।

भर्ती हेतु जारी किये गए नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए अपनी फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने की आवश्यकता होगी। इसके बाद आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की कोई त्रुटी होने के परिणाम स्वरुप उम्मीदवार को मौका नहीं दिया जायेगा। इसके साथ ही जिन कैंडिडेट के आवेदन पत्र को पहले ही बोर्ड के द्वारा स्वीकार किया गया था उन्हें आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार के संसोधन करने की आवश्यकता नहीं है।

RRB Group D Recruitment 

रेलवे बोर्ड के द्वारा आरआरबी ग्रुप डी के पदों के लिए परीक्षा हेतु घोषणा वर्ष 2019 में की गयी थी। बोर्ड के द्वारा ग्रुप डी के पद हेतु 1 लाख से अधिक भर्ती जारी की गयी थी। इन पदों के लिए करोडो उम्मीदवार के द्वारा आवेदन किया गया है। भर्ती परीक्षा के संबंध में जारी किये गए नोटिस को लगभग 2 वर्ष 6 माह से अधिक समय हो गया है। लेकिन उम्मीदवारों के लिए आर आर बी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की गयी है। सभी कैंडिडेट ग्रुप डी भर्ती परीक्षा हेतु काफी लम्बे समय से इन्तजार कर रहे है।

खुशखबरी! बहुत जल्दी आने वाला है आरआरबी ग्रुप डी का एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment