RBB NTPC Result : खुशखबरी! रेलवे ने जारी की रिजल्ट की डेट, इस दिन आएगा रिजल्ट

RBB NTPC Result 2021 Date: रेलवे रिक्रूयमेन्ट बोर्ड के माध्यम से आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट हेतु आधिकारिक वेबसाइट में नोटिस जारी किया गया है। रिजल्ट नोटिस के साथ-साथ उम्मीदवारों के लिए एनटीपीसी सीबीटी-2 परीक्षा schedule से संबंधी सूचना भी जारी की गयी है। RBB NTPC-1 परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा परिणाम 15 जनवरी 2022 को जारी किया जायेगा। सभी उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम Railway Recruitment Board (rrbcdg.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट के तहत ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते है।

RBB NTPC Result : खुशखबरी! रेलवे ने जारी की रिजल्ट की डेट, इस दिन आएगा रिजल्ट
RBB NTPC Result : खुशखबरी! रेलवे ने जारी की रिजल्ट की डेट, इस दिन आएगा रिजल्ट

RBB NTPC Result 2021 Date

रेलवे नियुक्ति संस्था के माध्यम से आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा परिणाम हेतु 5 दिसंबर को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में नोटिस जारी किया गया। RRB NTPC प्रथम चरण की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को द्वितीय चरण की परीक्षा हेतु योग्य माना जायेगा। 1 करोड़ 25 लाख से अधिक अधिक उम्मीदवार आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा में शामिल हुए थे। RBB NTPC-1 परीक्षा का आयोजन बोर्ड द्वारा 7 फेज में करवाया गया 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक इस परीक्षा का आयोजन किया गया था।

कैंडिडेट के पास आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए रोल नंबर जन्म तिथि आदि का इस्तेमाल करना होगा। इस परीक्षा हेतु उम्मीदवार केवल रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के तहत अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते है।

RBB NTPC CBT-2 Exaam

RRB NTPC CBT-1 पहले चरण की परीक्षा क्वालीफाई करने वाले सभी कैंडिडेट को RRB NTPC CBT-2 परीक्षा हेतु योग्य माना जायेगा। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट जारी होने के साथ रेलवे बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 परीक्षा हेतु भी तिथि निर्धारित की गयी है। 2nd स्टेज कम्प्यूटर बेसड एक्साम का आयोजन उम्मीदवारों के लिए 14 एवं 18 फ़रवरी 2022 को आयोजित किया जायेगा।

इसके साथ ही द्वितीय चरण की परीक्षा हेतु RBB के द्वारा यह स्पष्ट रूप से कहा गया है की कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। द्वितीय चरण की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी कैंडिडेट के लिए परीक्षा के कुछ समय पहले बोर्ड के द्वारा एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। एडमिट कार्ड को केवल वही उम्मीदवार प्राप्त कर सकते है जिनके द्वारा प्रथम चरण की परीक्षा क़्वालीफाई की गयी है।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा परिणाम इस दिन आएगा रिजल्ट

RBB NTPC CBT 1st stage की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी कैंडिडेट के लिए परीक्षा परिणाम घोषित करने से संबंधित तिथि को रेलवे बोर्ड के माध्यम से जारी कर दिया गया है।

  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट को रेवले बोर्ड द्वारा 15 जनवरी 2022 को जारी किया जायेगा।

RBB NTPC Result 2021 Download

  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने हेतु Railway Recruitment Board (rrbcdg.gov.in) की आधिकारिक वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट में जाने के बाद होम पेज में रिजल्ट के लिंक में क्लिक करें।
  • अगले पेज में RBB NTPC CBT 1 Result 2021 के लिंक में क्लिक करें।
  • रिजल्ट देखने हेतु उम्मीदवार को अपना नाम रोल नंबर जन्मतिथि दर्ज करके Show के ऑप्शन में क्लिक करना होगा।
  • अब रिजल्ट विवरण से जुड़ी सभी डिटेल्स दिखाई देगी।
  • इस तरह से उम्मीदवार अपने RBB NTPC Result 2021 को चेक कर सकते है।

बड़ी खबर!! अब ATM से पैसे निकालना होगा महंगा, यहां देखें क्या होंगे नए चार्ज

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment