Rakesh Jhunjhunwala का पसंदीदा स्टाॅक कर सकता है मालामाल, क्या है ये शेयर?

Rakesh Jhunjhunwala Share list check: जैसा की जानते ही है कि राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) भारत के निवेशक (इन्वेस्टर) एवं शेयर व्यापारी (स्टॉक ट्रेडर) है। इन्हे शेयर बाजार का बेताज बादशाह भी कहा जाता है और इसके साथ-साथ इन्हे बिग बुल भी बोला जाता है। झुनझुनवाला जी ने अप्रैल से जून 2021 की तिमाही में फेडरल बैंक में अपनी हिस्सेदारी लगभग 0.40% बढ़ा दी है। जिससे उनके पोर्टफोलियो में फेडरल बैंक के 75 लाख शेयर जुड़ गए है।

पिछले छह महीने से बैंकिंग शेयर 70 रुपये से 90 रुपये के बीच में ही है जिससे इन्वेस्टर्स (निवेशक) को ज्यादा स्टॉक रिटर्न नहीं दिए गए लेकिन तब भी यह राकेश झुंझुनवाला के पसंद के शेयर है जिसे उन्होंने होल्ड कर रखा है। फेडरल बैंक की जुलाई 2021 की शेयरहोल्डिंग के मुताबित उन्होंने अपना भरोसा और फेडरल बैंक में अपनी हिस्सेदारी बनाये रखी है।

राकेश झुनझुनवाला का होल्डिंग शेयर

Rakesh Jhunjhunwala ने जो स्टॉक होल्ड कर रखा था वह स्टॉक Q2FY22 मजबूत नम्बरों से ऊपर की और बढ़ने का इशारा कर रहे है। साथ ही शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स की सुने तो फेडरल बैंक ने मजबूत कारोबारी मोमेंटम दिखाया है जिससे आने वाले समय में ये शेयर्स बहुत ऊपर तक उछाल मार सकते है। फेडरल बैंक का तिमाही आधार पर इसका एडवांसेज 3.4% की ग्रोथ के साथ 1,37,3091 करोड़ रुपये हो चुका है।

Rakesh Jhunjhunwala Share list: क्या कहती है रिपोर्ट

रिपोर्ट की जाने तो क्वार्टेली आधार पर डिपाजिट 2.5% की ग्रोथ के साथ 1,68,743 करोड़ रुपये हो गए है जबकि तिमाही आधार पर करंट अकाउंट सेविंग अकाउंट (CASA) रेश्यो 135 बीपीएस सुधर के 36.16% हो चुकी है। इस टाइम बिज़नेस मोमेंटम के साथ-साथ फेडरल बैंक के एसेट क्वालिटी क्रेडिट लागत में भी गिरवाट होने की संभावना की जा रही है।

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें।

Leave a Comment