Rajasthan Police Constable Exam 2022: इस दिन आयोजित होगी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

Rajasthan Police Constable Exam 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 10 नवंबर 2021 से 3 दिसंबर 2021 तक आवेदन आवेदन जारी किए गए थे। जिसमे आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो परीक्षा के आयोजन की तिथि के जारी का होने का इंतज़ार कर रहे थे, ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की तारीखों को लेकर घोषणा कर दी है राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 13 मई 2022 से 16 मई 2022 तक निर्धारित केंद्रों में किया जाएगा, जिसमे कुल 4438 पदों पर पुलिस कांस्टेबल के पदों नियुक्तियाँ की जाएँगी।

Rajasthan-police-constable-exam-2022
Rajasthan Police Constable Exam 2022

राजस्थान पुलिस भर्ती की परीक्षा का आयोजन प्रतियेक दिन निर्धारित केंद्रों में सुबह और शाम की दो शिफ्टों में किया जाएगा, जिसके लिए उम्मीदवारों को परीक्षा से पहले उनके एडमिट कार्ड जल्द ही ऑनलाइन जारी करवाए जाएँगे, जिसके जारी होने की सूचना उन्हें उनके मोबाइल पर एसएमएस या मेल पर भेज दी जाएगी। एडमिट कार्ड किसी भी उम्मीदवार को ऑफलाइन जारी नहीं किए जाएँगे, इसके लिए उम्मीदवार को एडमिट कार्ड ऑनलाइन खुद से डाउनलोड करना होगा करना होगा।

Rajasthan Police Constable Exam 2022

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2022 की जारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के आयोजन की घोषणा जारी कर दिए जाने के बाद, इसके एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है, जिसके जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन 13 मई से 16 मई तक ऑफलाइन मोड (ओएमआर शीट) में किया जाएगा, यह परीक्षा पूरे दो घंटे होगी जिसमे 150 अंकों के 150 प्रश्न पूछे जाएँगे, इसके साथ ही प्रतियेक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई नेगेटिव मार्किंग भी निर्धारित की गई है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें।

Leave a Comment