Railway Night Duty Bhatta: Khushkhabari! Railway karmchariyo ko jaldi hi milega नाइट ड्यूटी भत्ता

Railway Night Duty Bhatta– भारतीय रेलवे विभाग के माध्यम से नाईट ड्यूटी भत्ता को लेकर कर्मचारियों के लिए खुशखबरी प्रदान की गयी है। रेलवे द्वारा Night Duty Bhatta के लिए किये गए बदलाव के बाद 43,600 से अधिक सैलरी लेने वाले कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी अलाउंस देना बंद कर दिया गया था। लेकिन अब लाखो कर्मचारियों को जल्द ही रेलवे नाईट ड्यूटी भत्ता मिलने वाला है। रेलवे में रात की ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को भत्ता देने के मामले में यह मामला अभी वित्त मंत्रालय के पास है।

Railway Night Duty Bhatta

हालाँकि मंत्रालय के माध्यम से अभी Railway Night Duty Bhatta देने के संबंध में कोई घोषणा नहीं की गयी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है की जल्द ही लाखो कर्मचारियों को लाभांवित करने के लिए इसमें कोई फैसला लिया जा सकता है। तो आइये जानते है रेलवे अलाउंस से जुड़ी जानकारी को विस्तार रूप से की इस भत्ते का लाभ कौन से कर्मचारियों को प्राप्त होगा।

Railway Night Duty Bhatta: Khushkhabari! Railway karmchariyo ko jaldi hi milega नाइट ड्यूटी भत्ता
Railway karmchariyo ko jaldi hi milega नाइट ड्यूटी भत्ता

नाइट ड्यूटी भत्ता

रेलवे नाइट ड्यूटी भत्ता के अंतर्गत रेलवे विभाग के माध्यम से एक बड़ा फैसला लिया गया था। इस फैसले के आधार पर यह घोषणा की गयी थी की रेलवे में काम करने वाले जिन कर्मचारियों की आय 43,600 से अधिक है उन्हें रेलवे नाइट ड्यूटी भत्ता देना बंद कर दिया गया था। इस फैसले से रेलवे में काम करने वाले 3 लाख से अधिक कर्मचारियों पर पड़ा था।Night Duty Allowance रेलवे के उन सभी कर्मियों को प्रदान किया जाता है जो ट्रेन चलाने वाले ड्राइवर ,उसका संचालन करने वालो एवं मेंटनेस आदि की ड्यूटी में लगे स्टाफ को दिया जाता है।

43,600 रुपये बेसिक सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के हित में एक बार फिर से रेल संगठन के माध्यम से इस बहाली को लेकर मांग उठाई गयी है। जल्द ही सभी कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी भत्ता देने की घोषणा की जा सकती है। यदि ऐसा होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होगा।

रेलवे नाइट ड्यूटी भत्ता के संबंध में रेलवे विभाग के द्वारा जानकारी

रेलवे विभाग के माध्यम से भत्ता के संबंध में यह जानकारी दी गयी है की रेल मंत्रालय के द्वारा पहले भी इस मुद्दे को उठाया गया है। जिसे वित् मंत्रालय के व्यय विभाग के पास सहमति के लिए भेजा गया। 16 दिसंबर 2021 को इसे कार्यालय ज्ञापन की प्रति कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को भेज दी गयी है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें।

Leave a Comment