Radhe Shyam Box Office Collection: प्रभाष की ‘राधे श्याम’ मूवी ने पहले ही दिन कमाए इतने करोड़ रुपये

Radhe Shyam Box Office Collection: प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे श्याम शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है। और फिल्म की शुरुआत बहुत ही बेहतरीन हुई है। पहले ही दिन इस फिल्म ने 15 करोड़ की कमाई कर ली है। बताते चलें की 11 मार्च को ही राधे श्याम मूवी के साथ ही गंगूबाई काठियावाड़ी और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को भी रिलीज़ किया गया है। इस के बाद भी इस फिल्म ने भारत और अंतराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी खासी कमाई कर ली है। पहले ही प्रीमियर शो में इस फिल्म की कमाई 891 हजार डॉलर रही , जो की एक शानदार शुरुआत है।

Radhe Shyam Box Office Collection

इस फिल्म ने कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के साथ साथ अन्य राज्यों में भी अच्छी कमाई की है। इस मूवी के हिंदी वर्जन के जरिये ही फिल्म 4.50 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा चुकी है। इस फिल्म की रिलीज से पहले ही बहुत से दर्शकों ने इस के शो की बुकिंग एडवांस में ही कर ली थी। जिससे मेकर्स रिलीज से पहले ही 4 से 8 करोड़ रूपए पहले ही कमा चुके थे। हालाँकि मीडिया की मानें तो अभी तक मेकर्स ने कुल 210 करोड़ रूपए कमा चुके हैं। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार इस फिल्म ने तेलुगु में 30 करोड़ की कमाई के साथ बेहतरीन शुरुआत की है। वही फिल्मीबीट के अनुसार 28 करोड़ रुपये के साथ बॉक्स ऑफिस ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बहुत ही धमाकेदार शुरुआत की है।

क्या कहते हैं क्रिटिक्स

शुक्रवार को रिलीज हुई राधे श्याम मूवी के जरिये बाहुबली स्टार ने काफी लम्बे समय बाद परदे पर वापसी की है। ख़बरों की माने तो बावजूद एक शानदार शुरुआत के इस फिल्म को क्रिटिक्स का बहुत अधिक साथ नहीं मिला। क्रिटिक्स की अभी तक मिली जुली प्रतिक्रिया ही मिली है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार ये फिल्म उन्हें लेखन के क्षेत्र में निराशाजनक लगी जबकि कमाल राशिद खान, जो लगभग हर फिल्म में कुछ न कुछ कमी पाते हैं , उनके अनुसार ये फिल्म शानदार थी। हालाँकि बता दें की उन्हें भी फिल्म का पहला भाग दूसरे भाग से अधिक प्रभावी और इंट्रेस्टिंग लगा।

 300 करोड़ बजट की फिल्म

जानकारी के लिए बता दें की इस फिल्म (राधे श्‍याम ) की मेकिंग में लगभग 300 करोड़ रूपए की लागत आयी है। ये एक पीरियड ड्रामा है। इसे 1970 के दशक के अनुसार तैयार किया गया है। मूवी की अधिकतर हिस्से यूरोप में शूट किये गये हैं। इस मूवी में प्रभास , पूजा हेगड़े लीड रोल में हैं। इस के अतिरिक्त कुछ और मंझे हुए कलाकार भी इस फिल्म में हैं। जैसे की – सचिन खेडेकर, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर, साशा छेत्री और साथ ही मैंने प्यार किया की एक्ट्रेस भाग्यश्री भी इस फिल्म के जरिए बड़े परदे पर वापसी कर रही हैं। इस के अलावा प्रभास के अंकल कृष्णम राजू भी होंगे। इसमें उनका कैमियो रोल है।

फिल्म भारतीय कर वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। और विश्लेषकों की मानें तो वीकेंड के आगे बढ़ने के साथ ही और भी कमाई अच्छी हो सकती है। हिंदी बेल्ट में भी बाहुबली स्टार प्रभास की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है जिससे ये उम्मीद और बढ़ जाती है।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment