Priyanka Gandhi: परीक्षा सेंटर जाने के लिए मिलेगी बस और रेल यात्रा मुफ्त

उत्तर प्रदेश राज्य में चुनाव शुरू होने वाले है ऐसे में सभी पार्टिया अपने अपने दाव खेलने लगी है। जनता का वोट पाने के लिए उन्हें अपनी तरफ करने के लिए सभी पार्टियां जोरोशोरों से आम नागरिकों के लिए सुविधाएं देने की कोशिश में लगी हुई है। बता दें कि फरवरी में उत्तर प्रदेश राज्य में विधानसभा चुनाव है। जनता को अपनी और आकर्षित करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने नागरिकों के लिए कई तरह की सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक घोषणा जारी किया है। चलिए जानते है इससे जुडी और अधिक जानकरियों को।

शुक्रवार के दिन नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की नेशनल जनरल सेक्रेटरी (महासचिव) प्रियंका वाड्रा गाँधी और राजीव गांधी ने पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। जिसमे उन्होंने महिलाओं को नौकरी देने के वादे, मुफ्त स्कूटी देने का वादा, परीक्षा सेंटर में जाने के लिए बस और रेल यात्रा मुफ्त आदि कई चीजों की घोषणा की है।

ये है कांग्रेस पार्टी के प्रमुख वादे

  • 20 लाख नौकरी की गारंटी देने का किया फैसला
  • 8 लाख महिलाओं को सरकारी नौकरी देने का एलान
  • परीक्षा में जाने वाले उम्मीदवारों को बस व ट्रेल यात्रा मुफ्त करने की सुविधा
  • शिक्षकों के लिए 1.50 लाख पदों की भर्ती देने का वादा

जानिए क्या कहना है प्रियंका गाँधी का

इंटरव्यू के मुताबित प्रियंका गाँधी का कहना है कि आज के समय में देश के तमाम युवा नागरिक बेरोजगार है जिससे वह बहुत ही ज्यादा परेशान है उन सभी को रोजगार की बहुत ही आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि यूपी में कांग्रेस पार्टी की जीत होती है और कांग्रेस सरकार का दबदबा होता है तो हमारे द्वारा किये गए यह वादे जरूर पूरे किये जायेंगे। उनका यह भी कहना है कि उनके यह विचार पॉजिटिव है और उन्हें विकास के साथ-साथ देश के युवाओं का भविष्य भी सवारना है।

प्रियंका गाँधी ने जारी किया महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र

बता दें इस नोटिफिकेशन से पहले प्रियंका गाँधी ने अभी कुछ दिन पहले ही यूपी की महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया था। जिसमे महिलाओं को मुफ्त सेवा, एक साल में तीन सिलिंडर मुफ्त, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में वृद्धि, सरकारी नौकरी में 40% आरक्षण आदि देने का वादा किया है। इसके साथ ही प्रियंका गाँधी अपनी पार्टी की 40% टिकट महिलाओं को प्रदान कर रही है।

जानिए क्या है प्रियंका गाँधी की 8 प्रतिज्ञा (प्लेज)

टिकट में महिलाओं की 40% हिस्सेदारी, छात्राओं को मुफ्त समर्टफोन और स्कूटी, किसान भाइयों का पूरा कर्जा माफ़, 2500 में गेहूं और धान, सबका बिजली का बिल आधा, मिलेंगे हर परिवार को 25 हजार, 25 लाख सरकारी रोजगार, 10 लाख तक का मुफ्त इलाज

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment