Post Office Job Date: खुशखबरी! 12वीं पास जल्दी करें आवेदन आखिरी डेट नजदीक, 25,500 से 81,100 रुपये मिलेगी सैलरी

Post Office Job Date: वो सभी उमीदवार जो 12वीं पास हैं और अच्छी नौकरी की तलाश में हैं ,उनके लिए बहुत ही अच्छी खबर है। आप सभी उमीदवाओं की जानकारी के लिए बता दें की अब आप के पास भी सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। हाल ही में Post Office Job निकाली गयी हैं जिनके लिए सभी 12वीं पास योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। यदि आप भी इन पदों पर योग्यता रखते हैं तो आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

Post Office Job Date
Post Office Job Date

12वीं पास जल्दी करें आवेदन आखिरी डेट नजदीक

यदि आप भी डाक विभाग में हैं तो अब आप के लिए अच्छा अवसर है। हाल ही में डाक विभाग द्वारा अपने जम्मू कश्मीर सर्कल में पोस्टल अस्सिस्टेंट (postal assistant) के पद के लिए भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां स्पोर्ट कोटे के अंतर्गत निकाली गयी हैं। जिन पर सभी इच्छुक उमीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। यदि आप भी 12वीं पास हैं और इस में आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द अपने आवेदन प्रेषित कर सकते हैं। आप की जानकारी के लिए बताते चलें की आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2021 है। इसलिए बेहतर है की आप इसमें अंतिम तिथि से पूर्व ही आवेदन कर लें। इसमें सभी उम्मीदवारों को 100 रूपए का भुगतान करना होगा।

25,500 से 81,100 रुपये मिलेगी सैलरी

जम्मू कश्मीर डाक विभाग द्वारा निकाली गयी भर्तियों पर आवेदन मांगे गए हैं , जिन पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। सभी योग्य उम्मीदवार जो पोस्टल अस्सिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो अंतिम तिथि से पूर्व इसमें आवेदन कर सकते हैं। आप को बता दें की इस पद पर जिन उम्मीदवारों का चयन होगा , उन्हें हर माह 25,500 से लेकर 81,100 रुपये की सैलरी मिलेगी। यदि आप भी इन पदों पर मिलने वाली सैलरी पाने में रूचि रखते हैं और इसमें मांगी गयी पात्रता को पूरा करते हैं तो बिना देरी किये आप भी  पोस्टल असिस्टेंट (Postal Assistant) पदों के लिए आवेदन कर लें। आइये अब जान लेते हैं इन पदों पर आवेदन हेतु योग्यता के बारे में –

पोस्टल असिस्टेंट (Postal Assistant) के लिए योग्यता

पोस्टल असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने के लिए आप को कुछ शैक्षिक योग्यता और आयु संबंधित योग्यताओं को पूरा करना होगा।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) : इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12 वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इस के अतिरिक्त आवेदक को मैट्रिक कक्षा में हिंदी और उर्दू में से किसी एक विषय का ज्ञान होना भी आवश्यक है।

आयु सीमा सबंधी पात्रता: Postal Assistant के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष के बीच होनी चाइये। इस के अतिरिक्त जो भी उम्मीदवार ओबीसी वर्ग से संबंधित है उन्हें अधिकतम 3 वर्षों की छूट दी जाएगी। वहीँ 5 वर्षों की छूट एससी और एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए दी जाने का प्रावधान किया गया है।

स्पोर्ट्स संबंधी पात्रता (sports क्वालिफिकेशन): वो आवेदक जिन्होंने अपने स्कूल, यूनिवर्सिटी, राज्य या देश , अलग अलग स्तर पर किसी स्पोर्ट्स में प्रतिनिधित्व किया हो। वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

कृपया इस बात का भी ध्यान दें की जो आवेदक इन पदों पर आवेदन करेंगे उन्हें कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होनी आवश्यक है। साथ ही इसके प्रमाण के र्रोप में सर्टिफिकेट आदि की भी आवश्यकता होगी। आप को बता दें इसकी आवश्यकता आप को अपॉइंटमेंट के समय होगी।

ऐसे करें आवेदन

जो भी इच्छुक उमीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इस के बाद आप को सभी आवश्यक दस्तावेज और सर्टिफिकेट आवेदन फॉर्म को भरने के बाद उसके साथ संलग्न करने होंगे। अब आप इसे स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक द्वारा ही 20 दिसंबर 2021 से पूर्व सम्बंधित कार्यालय में भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन से जानकरी ले सकते हैं ।

12वीं पास वालों के लिए पोस्टमैन और पोस्टल असिस्टेंट पदों आई बंपर भर्ती, सैलरी 21,700 से 81,100 रुपये तक

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment