नौकरी नही मिल रही तो ना लें टेंशन! महज 5 हजार में सरकार के साथ करें ये काम, अच्छी होगी कमाई

पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी | नौकरी नही मिल रही तो ना लें टेंशन– यदि आपको कही जॉब नहीं मिल रही है तो इसमें अब आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्युकी हम आपके लिए एक खास जानकारी लेकर आये है जिसमें आप महज 5 हजार रूपये के निवेश से सरकार के साथ में काम शुरू कर अच्छी कमाई कर सकते है। तो आइये जानते है की किस तरह नौकरी नहीं मिलने पर आप कैसे 5 हजार रूपये सरकार के साथ अपने काम की शुरुआत कर सकते है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगो के लिए यह एक बेहतरीन मौका है जिसमे वह सिर्फ पपांच हजार खर्च करके इसकी शुरुआत कर सकते है।

नौकरी नही मिल रही तो ना लें टेंशन! महज 5 हजार में सरकार के साथ करें ये काम, अच्छी होगी कमाई

नौकरी नही मिल रही तो ना लें टेंशन (पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी)

देश भर में लगभग 1 लाख 55 हजार से अधिक पोस्ट ऑफिस है ऐसे में लोगो द्वारा पोस्ट ऑफिस के तहत शुरू की जाने वाली निवेश स्कीम के लोगो के द्वारा अकाउंट भी भारी संख्या में ओपन किये जाते है। देश के कोने कोने में भारतीय डाक विभाग अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। इसी के साथ अपनी पहुंच को हर जगह उपलब्ध करवाने के लिए पोस्ट ऑफिस के तहत पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी की सुविधा प्रदान की जाती है। इसका लाभ उठाकर आप अच्छी कमाई कर सकते है। पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी एक बेहतर कमाई करने के लिए आपका पूर्ण रूप से सहयोग करेगी।

Post Office: मात्र 50 रुपये जमा करें पोस्ट ऑफिस की इस सुपरहिट स्कीम में मिलेंगे 35 लाख; जानिए डिटेल्स

Post office franchise | पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी

पोस्ट ऑफिस के तहत 2 टाइप में post office franchise दी जाती है।

  • आउटलेट फ्रेंचाइजी (Outlet Franchise
  • पोस्टल एजेंट्स फ्रेंचाइजी (Postal Agents Franchise)

आप दोनों में से किसी भी Franchise को ले सकते है और बेहतर रूप में कमाई कर सकते है। फ्रेंचाइज लेने के लिए आपको केवल 5 हजार रूपए का भुगतान करना होगा। इसके बाद किसी एक फ्रेंचाइजी के तहत आप अपने इनकम में वृद्धि कर सकते है।

पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी लेने के लिए शर्ते

  • पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी लेने के लिए व्यक्ति की आयु केवल 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • पोस्ट ऑफिस Franchise लेने के लिए व्यक्ति के पास भारतीय नागरिकता होनी चाहिए।
  • दस्तावेज के रूप में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आठवीं पास का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।
  • Franchise लेने के लिए व्यक्ति को पांच हजार रूपए खर्च करने होंगे।

फ्रेंचाइजी एजेंटस सर्विस

देश में अभी कई ऐसे क्षेत्र है जहा पोस्ट ऑफिस खुलने बेहद जरुरी है। लेकिन कई इलाके ऐसे है जहाँ पोस्ट ऑफिस खुलना संभव नहीं है। इसी लिए ऐसे क्षेत्रों में पोस्ट ऑफिस की सेवाओं को पहुंचाने के लिए आउटलेट फ्रेंचाइजी का इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही जो ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में पोस्टल स्टैम्प्स और स्टेशनरी को घर -घर तक पहुंचाते है उन्हें पोस्टल एजेंट्स फ्रेंचाइजी के नाम से जाना जाता है।

फ्रेंचाइजी लेने के लिए सिक्योरटी डिपॉजिट

व्यक्ति को पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी लेने के लिए पांच हजार रूपए सिक्योरिटी के रूप में डिपॉजिट करने होंगे। इसके बाद ही आपको फ्रेंचाइजी मिल जाएगी। इसके बाद आपके काम के आधार पर आपको फ्रेंचाइजी के रूप में कमीशन दिया जायेगा। फ्रेंचाइजी के तहत आपको ग्राहकों को घर-घर जाकर सेवाएं प्रदान करनी होगी।

Post Office की जबरदस्त स्कीम! अब गारंटी के साथ झट से डबल होंगे पैसे, जानिए कैसे

Leave a Comment