PNB Patanjali Credit Card: 10 लाख रुपये की लिमिट के साथ मिल रहा 10 लाख का बिमा, जाने कैसे मिलेगा

PNB Patanjali Credit Card-बाबा रामदेव की कम्पनी पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड (PAL) एवं पंजाब नेशनल बैंक PNB के अंतर्गत अभी हाल ही में नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI)  के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। पंतजलि आयुर्वेदा का अब क्रेडिट कार्ड भी देखने को मिलेगा। यह एक को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड होगा। इस क्रेडिट कार्ड को कई आकर्षक फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसकी महत्वपूर्ण खासियत कम फीस और ज्यादा लिमिट है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएनबी और पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड कम्पनी ने मिलकर देसी प्लेटफॉर्म रुपे बेस्ड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इसके दो वेरिएंट लॉन्च किये गए है जो है PNB RuPay Select ,और PNB RuPay Platinum यह दोनों को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड कॉन्टैक्टलेस है। इसके कई ख़ास फीचर कस्टमर को दिए जा रहे है जैसे -Cashback, Loyalty Point, Insurance कवर आदि। वीजा और मास्टरकार्ड के प्लेटफॉर्म पर भी क्रेडिट कार्ड जारी किये जाते है लेकिन बाबा राम देव स्वदेशी पर अधिक जोर है इसलिए उन्होंने Payment Gateway Company NPCI को चुना है। क्युकी यह एक pure domestic company है।

PNB Patanjali Credit Card: 10 लाख रुपये की लिमिट के साथ मिल रहा 10 लाख का बिमा
PNB Patanjali Credit Card

PNB Patanjali Credit Card

PNB पंतजलि के क्रेडिट कार्ड से ग्राहकों को पंतजलि स्टोर से खरीददारी करने पर एक विशेष की सुविधा मिलेगी। यह कार्ड ग्राहकों को खरीदारी करने पर 2 प्रतिशत तक कैशबैक लेने की सुविधा प्रदान करेगा। कैशबैक लेने के संबंध में PNB के अधिकारी के द्वारा यह जानकारी दी गयी है की यदि कार्ड की लीचिंग से 3 महीने तक कार्डहोल्डर स्टोर से खरीदारी करता है तो उन्हें 2 प्रतिशत कैशबैक लेने का लाभ मिलेगा। इसके लिए ट्रांजेक्शन 25 हजार रूपये से अधिक होनी चाहिए। जिसमें प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 50 रूपए तक कैशबैक लेने की सुविधा मिलेगी।

कार्ड के एक्टिवेट होने पर कार्डहोल्डर्स को 300 पॉइंट रिवॉर्ड्स मिलेगा। Lounge Access at Domestic और International Airports ,एवं Add-on Card Facility, Cash Advance, EMI, Auto Debit यह सभी सुविधाएँ कार्ड होल्डर्स को दी जाएगी।

10 लाख रुपये की लिमिट के साथ मिलेगा 10 लाख रुपये का बिमा

प्लेटिनम और सेलेक्ट यह दोनों कार्ड कार्ड होल्डर्स को 2 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये बीमा कवर लेने की सुविधा प्रदान करते है। बीमा कवर हेतु इस कार्ड के तहत यदि कार्ड होल्डर्स की आकस्मिक रूप में मृत्यु या फिर दुर्घटना में आंशिक रूप से विकलांग की स्थिति में बीमा क्लेम किया जा सकता है। आकस्मिक रूप से हुई मृत्यु के आधार पर 2 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जायेगा। इसके साथ डिसेबिलिटी के लिए 10 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान किया जायेगा।

PNB Patanjali Credit Card के तहत सेलेक्ट कार्ड की लिमिट 50 हजार रुपये से लेकर 10 लाख रुपये रखी गयी है। इसी के साथ प्लेटिनम के माध्यम से लिमिट 25 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये रखी गयी है।

पीएनबी पतंजलि क्रेडिट कार्ड एनुअल चार्ज

PNB Patanjali Credit Card प्लेटिनम और सेलेक्ट कार्ड दोनों के लिए एनुअल चार्ज अलग-अलग निर्धारित किये गए है। इसमें प्लेटिनम कार्ड के लिए जॉइनिंग फीस कार्ड होल्डर्स को नहीं देनी होगी लेकिन एनुअल के रूप में उन्हें 500 रुपये का भुगतान करना होगा। इसी के साथ सेलेक्ट कार्ड के लिए कार्डहोल्डर्स को जॉइनिंग फीस 500 रूपए भुगतान करनी होगी और एनुअल चार्ज 750 रूपए है। वार्षिक आधार पर प्रत्येक तिमाही में एक बार भी कार्ड का उपयोग होने पर एनुअल चार्ज माफ़ किया जायेगा।

पीएनबी पतंजलि क्रेडिट कार्ड के बारे में बाबा राम देव के तहत यह जानकारी दी गयी है की PNB के साथ यह मेल नए यूजर्स के बीच में क्रेडिट कार्ड के उपयोग को बढ़ावा देगा। इसके साथ ही बाबा रामदेव के द्वारा यह जानकारी दी गयी की ग्राहकों के द्वारा खरीदे जाने वाले पतंजलि प्रोडक्ट की प्रक्रिया को इस पहल के आधार पर और सुविधाजनक बनाया जायेगा।

यह भी पढ़ें:- केवल 4 घंटे काम कर के कमाएं 15000 से 20000 रुपये, जानें कैसे

Leave a Comment