PNB Bank: पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा 8 लाख रुपये कैश, जानें किसको मिलेगा

PNB Bank: पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है। यदि आप PNB ग्राहक है तो यह खास खबर आपके लिए है। पीएनबी अपने ग्राहकों के लिए एक सुविधा लेकर आया है। इस सुविधा के आधार पर ग्राहक पैसो की आवश्यकता पड़ने पर 8 लाख रूपए कैश लेने का लाभ प्राप्त कर सकते है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए PNB के द्वारा कुछ शर्ते लागू की गयी है। शर्तो को पूरा करने पर ही ग्राहक इस सुविधा का लाभ ले सकते है। तो आइये जानते है की पीएनबी ग्राहक किस प्रकार जरूरत के समय में 8 लाख रूपए कैश लेने की सुविधा प्राप्त कर सकते है।

PNB Bank: पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा 8 लाख रुपये कैश, जानें किसको मिलेगा
PNB Bank: पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा 8 लाख रुपये कैश, जानें किसको मिलेगा

पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को दे रहा 8 लाख रुपये कैश

PNB द्वारा दी जा रही इस सुविधा के आधार पर अब ग्राहक जरूरत के समय में बिना किसी समस्या के 8 लाख रूपए तक कैश लेने की सुविधा प्राप्त कर सकते है। इस सुविधा का लाभ वह सभी PNB ग्राहक ले सकते है जो केंद्र सरकार ,राज्य सरकार एवं PSU के कर्मचारी है। केंद्र ,राज्य एवं पीएसयू में तैनात सभी कर्मचारी पंजाब नेशनल द्वारा दी जारी इस सुविधा का लाभ पर्सनल लोन के रूप में प्राप्त कर सकते है। PNB के तहत दिए जा रहे इस पर्सनल लोन के लिए ग्राहक के पास मोबाइल नंबर ,और आधार नंबर होना अनिवार्य है। आधार और मोबाइल नंबर के अनुसार आसानी से 8 लाख रूपए कैश लेने की सुविधा ग्राहक प्राप्त कर सकते है।

PNB के तहत अपने ग्राहकों के लिए यह एक इंस्टा लोन के रूप में यह प्रक्रिया उपलब्ध की गयी है। इस ऋण को लेने के लिए ग्राहक को किसी प्रकार का कोई प्रोसेसिंग शुल्क जमा नहीं करना होगा।

पीएनबी इंस्टा ऋण लेने लिए दस्तावेज

अपने ग्राहकों को एक विशेष प्रकार की सुविधा प्रदान करने हेतु पंजाब नेशनल बैंक के माध्यम से ग्राहकों से अधिक दस्तावेजों को प्रतिक्रिया नहीं मांगी गयी है। पीएनबी इंस्टा ऋण लेने के लिए केवल ग्राहक के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर और आधार कार्ड होना आवश्यक है। ऋण लेने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए इंस्टा ऋण के लिए बैंक द्वारा ज्यादा कागजी कार्यवाही नहीं मांगी गयी है। बस मोबाइल नंबर एवं आधार के तहत इस ऋण का फायदा उठाया जा सकता है।

8 लाख रूपए कैश लेने की सुविधा प्राप्त कर सकते है

PNB Bank द्वारा दी जा रही इस खास सुविधा के आधार पर केवल वही ग्राहक इंस्टा ऋण लेने की सुविधा का फायदा उठा सकते है जो केंद्र सरकार ,राज्य सरकार एवं (PSU) public sector undertaking के कर्मचारी है। अन्य ग्राहकों को पीएनबी द्वारा दी जा रही इस खास सुविधा का लाभ नहीं मिलेगा।

इंस्टा लोन हेतु PNB द्वारा ट्वीट के तहत जानकारी दी गयी है। जिसमें कहा गया है की लोन लेना अब उतना ही आसान हो गया है जितना की खाना आर्डर करना। कर्मचारियों को यह ऋण PNB Bank द्वारा कम ब्याज दरों में उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह ऋण सेवाओं को आसान एवं बेहतर बनाने के लिए PNB द्वारा कर्मचारियों के लिए यह सुविधा उपलब्ध की गयी है।

इस बैंक के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 2 लाख रुपए का लाभ: ऐसे उठाएं फायदा

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment