इस बैंक के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 2 लाख रुपए का लाभ: ऐसे उठाएं फायदा

Punjab National Bank: पंजाब नेशनल बैंक में जिन भी ग्राहकों का खाता है वह PNB बैंक की तरफ से दिए जा रहे कई सारे फायदों का लुफ्त उठा सकते है। पीएनबी अपने कस्टमर्स को 2 लाख तक का मुफ्त इंशोरेंस प्रदान कर रहा है परन्तु यह सुविधा उन्ही नागरिकों को मिलेगी जिनका जनधन खाता बैंक में खुला होगा। ग्राहक 2 लाख तक के बीमा के अलावा कई बेनिफिट्स का लाभ बैंक द्वारा ले सकते है।

इस बैंक के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 2 लाख रुपए का लाभ: ऐसे उठाएं फायदा
इस बैंक के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 2 लाख रुपए का लाभ: ऐसे उठाएं फायदा

ग्राहक मुफ्त में पाएं 2 लाख तक का बीमा

बैंक द्वारा उन कस्टमर को PNB RUPAY जनधन कार्ड की सुविधा प्रदान की जाएगी जिनका जनधन खाता बैंक में होगा। इस कार्ड पर बैंक अपने कस्टमर को 2 लाख का एक्सीडेंटल इंशोरेंस कवर का लाभ दे रहा है। इस रुपे कार्ड के माध्यम से ग्राहक अपने खाते से पैसे भी निकाल सकते है और जरुरत का सामान भी ले सकते है।

ग्राहकों को 330 रुपये की सालाना क़िस्त पर मिलेगा 2 लाख तक का फायदा

नागरिकों को 2 लाख तक इंशोरेंस कवर के साथ-साथ पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना का भी लाभ मिलेगा। इस योजना में ग्राहक को सालाना 330 रुपये की राशि देनी होगी जिसमे लाइफ कवर मिलता है और साथ ही डेथ बेनिफिट भी मिलता है। यह राशि हर साल में आपके बैंक से ECS (एलेक्ट्रॉनिक क्लीयरिंग सिस्टम) के माध्यम से ली जाती है।

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना

पीएम सुरक्षा बीमा योजना में काफी कम प्रीमियम में जीवन बीमा देना है। केंद्र सरकार द्वारा चलायी जाने की वाली सुरक्षा बीमा योजना के तहत सिर्फ 12 रुपये में खाताधारक को 2 लाख तक का बीमा मिलता है।

योजना के लिए टोल फ्री नंबर पर करे संपर्क

यदि आप पीएम जनधन योजना और सोशल सिक्योरिटी स्कीम से जुडी जानकारी लेना चाहते है तो बैंक द्वारा दिए गए टोल फ्री नंबर 1800-180-1111, 1800-11-0001 पर कॉल कर सकते है |

उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना का ऑनलाइन आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment