PM Free Laptop Yojana: जानें क्या है सच्चाई इस योजना की, पूरी खबर जरूर पढ़े

PM Free Laptop Yojana: सोशल मिडिया में आज के समय में कुछ न कुछ खबरे वायरल होती रहती है ऐसी ही कुछ खबर वायरल हुई है जिसमें यह दावा किया गया की पीएम मोदी जी के द्वारा पीएम फ्री लैपटॉप योजना की शुरुआत की गयी है। जिसमें स्टूडेंट को मुफ्त में केंद्र सरकार की ओर से लैपटॉप वितरण किये जायेंगे। वायरल खबरों के तहत इस संदेश के साथ मोदी फ्री योजना की वेबसाइट का लिंक भी दिया गया है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे की केंद्र सरकार की ओर से ऐसी किसी प्रकार की कोई योजना शुरू नहीं की गयी है। इस सन्देश के माध्यम से सभी नागरिकों को भ्रमित किया जा रहा है।

जानें क्या है सच्चाई इस योजना के बारे में, जरूर पढ़े

PIB Fact Check Team के माध्यम से इस वायरल खबर की जांच पड़ताल की गयी है ,जिसमें पीआईबी के ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी गयी है की यह खबर पूर्ण रूप से झूठी है। केंद्र सरकार के द्वारा ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की गयी। PIB के तहत किये गए ट्वीट के माध्यम से सभी नागरिकों को ऐसी भ्रामक और झूठी ख़बरों से सावधान एवं सतर्क रहने का संदेश दिया गया है।

यदि भविष्य में आपके पास ऐसे किसी प्रकार के कोई मैसेज प्राप्त होते है तो ऐसे ख़बरों की लिंक में क्लिक न करे और ना ही ऐसे वायरल खबरों को एक दूसरे के सतह शेयर करें। पीआईबी फैक्ट चेक रिपोर्ट के मुताबिक यह दावा गलत पाया गया है।

यूपी फ्री लैपटॉप वितरण सूची में ऐसे चेक करें अपना नाम

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment