Personal Loan: सिर्फ कुछ दिनों में मिल जाएगा 1 लाख तक का पर्सनल लोन, इस ऐप से करें अप्लाई

Personal Loan: सामान्य तौर पर लोग अचानक पड़ने वाली जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऐसे समय के लिए बचत करते है लेकिन हर बार वो बचत काफी हो ये जरुरी नहीं है। ऐसे में लोगों के पास अब पर्सनल लोन लेने का विकल्प होता है। अधिकतर पर्सनल लोन अचानक से जरुरी कार्यों के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ने की स्थिति में लिया जाता है। जैसे की किसी बीमारी के इलाज के लिए , कोई आवश्यक खरीददारी या अन्य ऐसे ही महत्वपूर्ण कार्य जिन्हे उसी समय करना आवश्यक होता है। यदि आप को भी ऐसे किसी पर्सनल लोन (Personal Loan) की आवश्यकता है तो आप गूगल पे (Google Pay) की मदद से आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं।

Personal Loan

Personal Loan: सिर्फ कुछ दिनों में मिल जाएगा 1 लाख तक का पर्सनल लोन, इस ऐप से करें अप्लाई
Personal Loan 1 लाख तक का

आज उपभोक्ताओं के लिए पर्सनल लोन लेना पहले के मुकाबले सरल और आसान हो गया है। अब सभी गूगल पे का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को Instant Personal Loan कुछ ही समय में मिल सकता है। यदि आप का सिबिल रिकार्ड (CIBIL Score) अच्छा है तो आप को आसानी से लोन (Digital Personal Loan) मिल सकता है। बताते चलें DMI Finance Limited (DMI) और गूगल पे ने मिलकर पर्सनल लोन उपलब्ध कराने की सुविधा शुरू की है।

गूगल पे से कौन कौन ले सकता है पर्सनल लोन

लोन की राशि आप को बाकी के डॉक्युमनेट्स के आधार पर दी जाएगी। यदि आप प्री-अप्रुव्ड कस्टमर (Pre Approved Customer) में से एक हैं तो आपको इंस्टेंट लोन प्रोसेस कर के उपलब्ध कराया जाएगा। कृपया ध्यान रखें आप को अधिकतम 1 लाख रूपए तक का ही पर्सनल लोन दिया जाएगा। जोकि आप को 36 महीने के लिए मिलेगा।

इन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता

आप को पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन करने के लिए आप को कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरुरत होगी। आप को इन दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी आप को एप्लीकेशन के माध्यम से आवेदन करते समय अपलोड करनी होगी। ये रही जरुरी दस्तावेजों की सूची –

  • आवेदक का पहचान पत्र : आधार कार्ड , वोटर आईकार्ड , पैन कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस
  • पता प्रमाण पत्र : बैंक अकाउंट स्टेटमेंट/ आधार कार्ड/ प्रोपर्टी खरीदने ये लीस का एग्रीमेंट/ यूटिलिटी बिल (पिछले 3 महीनों से पुराना नहीं)/ पासपोर्ट/ ड्राइविंग लाइसेंस
  • आय का प्रमाण पत्र :
    • नौकरीपेशा के लिए –  सैलरी स्लिप/ बैंक अकाउंट स्टेटमेंट/ फॉर्म 16
    • स्वयं रोज़गार के लिए –  पिछले साल का इनकम टैक्स रिटर्न/ पर्सनल लोन स्टेटमेंट और बैलेंस शीट/ बैंक अकाउंट स्टेटमेंट
  • मोबाइल नंबर , ईमेल आईडी
  • बैंक डिटेल्स आदि जानकारी

इस ऐप से करें अप्लाई

यदि आप भी पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आप को इस इंस्टेंट लोन लेने के लिए गूगल पे के माध्यम से आवेदन करना होगा। आइये जानते हैं आप कैसे इस एप्प के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  1. इस के लिए आप को सबसे पहले गूगल पे एप्लीकेशन को अपने फ़ोन पर डाउनलोड करना होगा।
  2. अब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करें।
  3. यहाँ promotion के सेक्शन में money पर जाएँ।
  4. Loan के ऑप्शन पर क्लीक करने के बाद offers पर क्लिक करें।
  5.  DMI के विकल्प पर क्लीक करें।
  6. अब आप लोन के लिए ऑफर्स देख सकेंगे। इस के बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  7. Loan Approve होने के बाद आप के बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे , जिसे आप आवश्यकता के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Bookmark us to get latest Updates

Leave a Comment