Paytm Transit Card: अब मेट्रो, रेलवे, बसें, टोल पार्किंग चार्ज का भुगतान होगा इस कार्ड से, जानें क्या है खास बात

Paytm Transit Card: हाल ही में पेटीएम जो देश की नंबर वन ई-वॉलेट एप्प है उसने पेटीएम ट्रांजिट कार्ड लांच किया है। जानकारी के लिए बता दें इस कार्ड को ‘वन नेशन वन कार्ड’ पहल के तहत जारी किया गया है। इस कार्ड को लांच करने से रोजाना यात्रा करने वाले लोगो को काफी हद तक राहत मिलेगी। केवल इस एक कार्ड के माध्यम से आप ऑनलाइन ही समस्त सेवाओं का भुगतान कर सकते है। हालांकि की पेटीएम ट्रांजिट कार्ड प्रीपेड होगा और साथ ही बैंक खाते से भी लिंक होगा। जानिये क्या है पेटीएम ट्रांजिट कार्ड की ख़ास बात –

क्या है इसके फायदे

पेटीएम ट्रांजिट कार्ड (Paytm Transit Card) के क्या फायदे है। इस कार्ड का उपयोग कहाँ किया जा सकता है। इसकी जानकारी आप नीचे दिए गए पॉइंट्स के माध्यम से प्राप्त कर सकते है। जानिये क्या है इस कार्ड के फायदे –

  • कहीं पर भी ऑनलाइन पेमेंट
  • स्टोर शॉप में पेमेंट
  • मेट्रो, रेलवे, बस, में पेमेंट
  • पार्किंग चार्ज पेमेंट

कहाँ कर सकेंगे इसका उपयोग

कंपनी की स्टेटमेंट के अकॉर्डिंग – Paytm Transit Card का उपयोग कोई भी ग्राहक राज्य सरकार की बसों, मेट्रो, पार्किंग चरगे और टोल का भुगतान करने में कर सकते है। साथ ही एटीएम से पैसा निकालने और ऑनलाइन शॉपिंग में भी पेटीएम ट्रांजिट कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। और इसके अलावा कंपनी में कहा कि ट्रांजिट कारक के माध्यम से ऑनलाइन लेनदेन और बैंकिंग सेवाओं का लाभ आसानी से उठाया जा सकता है।

किसके सहयोग से बना यह कार्ड

जानकारी के लिए बता दें पेटीएम ट्रांजिट कार्ड (Paytm Transit Card) को हैदराबाद मेट्रो रेल (Hyderabad Metro Rail) के सहयोग से बनाया गया है। हैदराबाद के उपयोगकर्ता आसानी से ट्रांजिट कार्ड खरीद सकेंगे। साथ ही बता दें ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार्ड के माध्यम से 50 लाख से अधिक यात्री जो रोजाना बस या ट्रेन से यात्रा करते है उन्हें लाभ मिलेगा।

दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में पेटीएम ट्रांजिट कार्ड पहले से ही शुरू कर दिया गया है।पेटीएम ट्रांजिट कार्ड का उपयोग वहां पहले से ही किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें इस कार्ड का उपयोग अन्य शहरों में भी किया जा सकता है।

ऐसे करें ऑफलाइन पेमेंट में कार्ड का यूज

Paytm Transit Card पर 12 अंको की सांख्य लिखी होती है। साथ ही बता दें कि इस कार्ड की एक्सपायरी डेट भी होती है इस कार्ड पर ही लिखी होती है। साथ ही इसमें CVV नंबर भी दिया गया है। हालांकि आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से पेमेंट कर सकते है। इस कार्ड (Paytm Transit Card) को लांच करने से पहले बैंकिंग सुविधाओं और ट्रांसपोर्ट में सफर करने वाले लोगो को पेमेंट करने के लिए सुविधा प्रदान की गई है।

किसान केसीसी से ले सकते हैं लाखों रुपए, जाने क्या है तरीका

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment