Paytm BC Agent Registration: पेटीएम बीसी एजेंट बने और घर बैठे 10 से ₹15000 महीना कमाएं

Paytm BC Agent Registration– पेटीएम पेमेंट बैंक अपनी सेवाएं भारत में सुविधाजनक तरीके से सभी नागरिकों तक उपलब्ध करा रहा है। यह एक लघु श्रेणी का बैंक है जिसे पेमेंट्स बैंक के नाम से जाना जाता है। इंडिया में और भी कई अन्य बैंक के कंपनियों को वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए लाइसेंस मिला हुआ है। पेटीएम पेमेंट बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के माध्यम से लाइसेंस जारी किया गया है। पेटीएम पेमेंट बैंक डिजिटल वित्तीय लेनदेन करने के लिए एक प्रमुख बैंक के रूप में काम करता है। यदि आप भी घर बैठे अपना रोजगार शुरू करना चाहते है तो पेटीएम बीसी एजेंट का काम करके महीने में 10 से 15 हजार रूपये की कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Paytm BC Agent Registration

यदि आप पेटीएम बीसी एजेंट का काम करना चाहते है तो आपको इसके लिए अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में वित्तीय लेनदेन की सेवा उपलब्ध कराने के लिए आप पेटीएम फ्रेंचाइजी ले सकते है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस सेवा का लाभ प्रदान करने के लिए Paytm BC Agent को कमीशन दिया जाता है। पेटीएम पेमेंट बैंक के माध्यम से नागरिकों को पूर्ण रूप से बैंकिंग सेवाओं का लाभ दिया जाता है। आप गांव गांव में जाकर डिजिटल सेवाओं का लाभ ग्रामीण नागरिकों तक पहुंचा कर मासिक रूप में एक बेहतर आमदनी अर्जित कर सकते है।

पेटीएम बीसी एजेंट बने और घर बैठे 10 से ₹15000 महीना कमाएं 2022

घर बैठे अपना रोजगार शुरू करने के लिए आप पेटीएम बीसी एजेंट के रूप में काम कर सकते है ,इसके लिए आपको किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा। पेटीएम बैंकिंग से संबंधी सेवाएं नागरिकों तक प्रदान करने के लिए आपके पास बस एक दुकान होनी चाहिए जिसमें इंटरनेट ,कम्प्यूटर आदि की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। आप पेटीएम से जुड़ी जितनी भी सेवाएं नागरिकों को प्रदान करोगे उसके लिए आपको कमीशन दिया जायेगा। यानी की मासिक रूप में आप 10 हजार रूपये से लेकर 15 हजार रूपये की कमाई आसानी से कर सकते है।

Paytm BC Agent Registration ऐसे करें

  • पेटीएम बीसी एजेंट रजिस्ट्रेशन करने के लिए www.paytmbank.com की आधिकारिक वेबसाइट में जाएँ।
  • वेबसाइट में जाने के पश्चात होम पेज में Paytm BC Agent के विकल्प में क्लिक करें।
  • अब अगले पेज में रजिस्ट्रेशन करने के लिए फॉर्म प्राप्त होगा।
  • फॉर्म में दी गयी सभी जानकारी को दर्ज करके submit ऑप्शन में क्लिक करें।
  • इस तरह से पेटीएम बीसी एजेंट रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment