Patna NIT News: फेसबुक ने NIT की इस छात्रा को दिया ₹16000000 का पैकेज, 5 साल में हुआ पहली बार

Patna NIT News: देश में बेटों और बेटियों को एक सामान दर्जा देने के लिए समाज में बहुत से कदम उठाये जा रहे हैं। बेटियां शिक्षित हो सके और आत्मनिर्भर बन सकें इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। और यही नहीं इन प्रयासों को सार्थक करते हुए बेटियां भी अपने हुनर को निखार के हर क्षेत्र में अपना दबदबा बना रही हैं। और ऐसी ही एक बेटी हैं पटना के एनआईटी (Patna NIT) की छात्रा अदिति। जिन्हे हाल ही में फेसबुक ने प्लेसमेंट के दौरान ₹16000000 का पैकेज दिया है।

Patna NIT News

Patna NIT News 1.6 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज

पटना के एनआईटी कॉलेज में पढ़ रही अदिति NIT के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट की छात्रा हैं। इस वर्ष उनका फाइनल ईयर है। एनआईटी पटना के फाइनल ईयर के छात्रों के लिए हर वर्ष कराये जाने वाले प्लेसमेंट में बहुत सी मल्टीनेशनल कंपनियां आती हैं। ये कंपनियां छात्रों को चयन होने पर अच्छा ख़ासा पैकेज भी देती हैं। लेकिन बता दें की पिछले 5 वर्षों में अभी तक किसी भी छात्र या छात्रा को 1 करोड़ से अधिक का पैकेज नहीं मिला था। हालाँकि इस बार अदिति ने 1.6 करोड़ का पैकेज प्राप्त कर पिछले 5 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और अपने संस्थान का मान बढ़ाया है।

पटना एनआईटी में पढ़ने वाली अदिति मूल रूप से झारखण्ड के जमशेदपुर की रहने वाली है। उनके पिता का नाम संजय तिवारी है , जो की टाटा स्टील में कार्य करते हैं। वहीँ उनकी माता , मधु , सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं।

फेसबुक में फ्रंट एंड इंजीनियरिंग का पद

अदिति को फेसबुक की तरफ से 1.6 करोड़ रूपए का पैकेज दिया गया है। आप को बता दें की अदिति का चयन फेसबुक में फ्रंट एन्ड इंजीनियरिंग के पद पर हुआ है। उनके इस पद पर बेहतरीन पैकेज मिलने पर संस्थान के सभी शिक्षक और पढ़ने वाले छात्र और छात्राओं में ख़ुशी की लहर है। उन्होंने इसके लिए अदिति को उसकी बड़ी उपलब्धि पर शुभकामनायें और बधाइयां दी हैं। जानकारी के लिए बता दें की इससे पहले तक फेसबुक की तरफ से 50 से 60 लाख रूपए तक का ही अधिकतम पैकेज ऑफर किया गया था। लेकिन इस बार अदिति को 1.6 करोड़ रूपए का पैकेज देकर पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया गया है। ख़बरों की माने तो अदिति को जनवरी में ही ऑफर लेटर मिल गया था।

Leave a Comment