Patanjali Credit Card: बाबा रामदेव ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, जानें क्या है खास इसमें

Patanjali Credit Card: पूरी दुनिया में आयुर्वेद और योग की वजह से पतंजलि ब्रांड को जाना जाता है। जैसे की आप जानते ही होंगे की ये कंपनी देश के जाने माने योगाचार्य बाबा रामदेव की है। हाल ही में उनकी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (PAL) और पंजाब नेशनल बैंक ने साथ मिलकर एक क्रेडिट कार्ड लांच किया है। बता दें की ये एक को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड है (Co Branded Credit Card) जिसमें नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) भी शामिल है। दरअसल Patanjali Credit Card को एनपीसीआई (NPCI) के Rupay प्लेटफार्म पर जारी किया गया है। बता दें की ये को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड ये दो वेरियंट्स- PNB RuPay प्लैटिनम और PNB RuPay select में उपलब्ध कराये गए हैं।

Patanjali Credit Card

बाबा रामदेव ने हाल ही में पीएनबी और एनपीसीआई के साथ मिलकर सीओ क्रेडिट कार्ड (Patanjali Credit Card) को लांच किया है। जिस के दो वैरिएंट हैं। बाबा रामदेव स्वदेशी अपनाने और स्वदेशी वस्तुओं को लेकर काफी सजग रहते हैं और उसका पालन भी करते हैं। इसी लिए उन्होंने पेमेंट गेटवे कंपनी एनपीसीआई का चुनाव किया है। जो की पूरी तरह से एक स्वदेशी कंपनी है। बता दें की इस कार्ड के माध्यम से सभी कार्ड धारकों को कैश बैक, लॉयल्टी पॉइंट, बीमा कवर व अन्य ऐसी ही अनेक सुविधाओं के साथ पतंजलि ब्रांड के उत्पादों को खरीदने के लिए परेशानी मुक्त क्रेडिट सेवा मिलेगी।

जानें क्या है खास इसमें

आप की जानकारी के लिए बता दें की इस कार्ड के लांच के तीन महीने के अंदर कार्ड धारकों को पतंजलि स्टोर्स से शॉपिंग या खरीददारी करता है तो उन्हें 2 फ़ीसदी तक का कैशबैक भी दिया जाएगा। बता दें की कैशबैक की सुविधा प्राप्त करने के लिए ये आवश्यक है की व्यक्ति ने 2500 रूपए से ज्यादा की खरीदारी की हो। कृपया ध्यान दें की हर ऐसे ट्रांजैक्शन पर कैशबैक की लिमिट 50 रुपये होगी।

इस के अलावा कार्ड धारकों को PNB RuPay Platinum और PNB RuPay Select को एक्टिवेट कराने पर 300 रिवॉर्ड प्वाइंट्स का वेलकम बोनस भी दिया जाएगा। साथ ही कार्ड होल्डर्स को हवाई अड्डों पर कंप्लीमेंट्री डोमेस्टिक और इंटरनेशनल लाउंज एक्सेस , ऐड-ऑन कार्ड फैसिलिटी भी प्राप्त होगी। बता दें की इसमें आप अपने परिवार के अन्य सदस्यों के नाम का भी रेडिट कार्ड बनवा सकते हैं। इतना ही नहीं ग्राहकों को कार्ड मैनेजमेंट के लिए PNB Genie मोबाइल एप्लीकेशन ,खर्च पर आकर्षक रिवॉर्ड प्वाइंट्स, EMI और ऑटो-डेबिट की सुविधा मिलेगी.

प्लैटिनम और सेलेक्ट कार्ड्स पर एक्सीडेंटल डेथ के लिए 2 लाख और पर्सनल टोटल डिसएबिलिटी के लिए 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर भी मिलेगा। आप की जानकारी के लिए बता दें की प्लैटिनम और सेलेक्ट कार्ड में अलग अलग व्रेदित लिमिट तय की गयी है। प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड पर 25,000 रुपये से 5 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट निर्धारित है , जबकि सेलेक्ट कार्ड पर 50 हजार रुपये से 10 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट मिलेगी।

कृपया ध्यान दें की इस वक्त पतंजलि के प्लैटिनम कार्ड पर अभी जॉइनिंग फ्री है। बस इसके रिन्यूअल पर आप को 500 रूपए (एनुअल फी ) की धनराशि का भुगतान करना होगा। वहीँ सेलेक्ट कार्ड में अधिक सुविधाओं के चलते 500 रुपये का ज्वाइनिंग फी निर्धारित की गयी है। और इसके रिन्यूअल की फीस ग्राहकों को 750 रूपए (सालाना) के लगभग चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें:- 10 लाख रुपये की लिमिट के साथ मिल रहा 10 लाख का बिमा, जाने कैसे मिलेगा

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment