Part Time Job In Swiggy: रोज 5 घंटे काम के मिलेंगे 7000 से 25000 रुपये, जल्दी करें आवेदन

Part Time Job In Swiggy: जो भी लोग रोजगार की तलाश में है और पार्ट-टाइम या फुल टाइम जॉब चाहते है उनके लिए ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी प्लेटफार्म Swiggy एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. अगर आप Swiggy के डिलीवरी बॉय बनते है तो आप सिर्फ पार्ट-टाइम डिलीवरी बॉय का काम करके ही 7,000 से 25,000 रुपए तक कमा सकते है और इसके लिए आपके पास ना तो कोई हाई-क्वॉलिफिकेशन होनी चाहिए और ना ही इसके लिए आपको की परीक्षा देने की जरुरत पडेगी.

आपको बता दें की कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट के लिए पार्ट-टाइम जॉब के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है क्यूंकि इसमें उन्हें सिर्फ 4-5 घंटे ही देने पड़ेंगे और बदले में वे अच्छे-खासे पैसे कमा सकते है. साथ ही उन्हें अपनी पढ़ाई के लिए भी समय मिल जाता है. अगर आपके पास भी दुपहिया वाहन (Two-Wheeler) है तो आप आसानी से Swiggy के Delivery Boy बनने के लिए अप्लाई कर सकते है और आज से ही कमाई शुरू कर सकते है. चलिए जानते है क्या है Swiggy डिलीवरी बॉय (Swiggy Delivery Boy) बनने का पूरा प्रोसेस

डिलीवरी बॉय बनकर कमाएं हजारों

जैसे की आप जानते ही होंगे की आजकल हम बहुत ज्यादा ऑनलाइन माध्यम से फ़ूड आर्डर करने लगे है. इसके लिए जोमाटो, Uber और Swiggy जैसे कंपनियों के मोबाइल एप्प का यूज़ किया जाता है. ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी के लिए ये कम्पनियाँ Delivery Boy को हायर करती है बदले में इन्हे अच्छे-खासे पैसे मिलते है. सबसे अच्छी बात है की इन प्लेटफॉर्म्स पर आप पार्ट-टाइम और फुल-टाइम दोनों तरह से वर्क कर सकते है जिससे की आपको अन्य कामो के लिए भी समय मिल जाता है.

हर महीने मिलेंगें 7000 से 25000 रुपए

Swiggy अपने Delivery Boy को पार्ट-टाइम और फुल-टाइम दोनों तरह के Delivery Boy बनने का विकल्प देता है. इसमें आप अपनी आवश्यतानुसार चुनाव कर सकते है. अगर आप पार्ट-टाइम डिलीवरी बॉय भी बनते है तो भी आप महीने के आराम से 7,000 से 25,000 रुपए तक कमा सकते है. चूँकि swiggy की सबसे अच्छी बात यह है की इसके लिए आपको हर डिलीवरी के हिसाब से पेमेन्ट किया जाता है इसलिए आप जितने ज्यादा आर्डर पूरे करते है आपको उतने ज्यादा पैसे दिया जाते है. हर आर्डर के लिए कंपनी द्वारा 15 से लेकर 30 रुपए तक दिए जाते है. अगर आप बरसात या ऐसे ही मुश्किल मौसम में डिलीवरी करते है तो आपको हर आर्डर पर ज्यादा पैसे दिए जाते है.

Swiggy Delivery Boy बनने में सबसे अच्छी बात यह है की कंपनी द्वारा आपको हर हफ्ते पेमेंट दी जाती है. साथ ही आपको टिप और अन्य इन्सेन्टिव्स (Incentives) भी कंपनी की तरफ से दिए जाते है. इस तरह आप महीने में 25,000 तक की कमाई कर सकते है. बहुत सारे फुल टाइम वर्कर तो हर महीने 30 से 35 हजार रुपए तक भी कमा लेते है.

इन दस्तावेजों की होगी जरुरत

जैसे की हमने बताया की Swiggy Delivery Boy बनने के लिए आपके पास दुपहिया वाहन (Two-Wheeler) होना जरुरी है साथ ही आपके पास वैध (Valid) ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) भी होना चाहिए. यह भी सुनिश्चित कर ले की आपके पास गाड़ी का इन्स्योरेन्स, Pollution सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेज भी मौजूद हो. इसके अलावा आपके पास पैन कार्ड, बैंक अकाउंट और शैक्षिक दस्तावेज होने भी जरुरी है.

चूँकि इन कंपनियों के सारे आर्डर एप्प के माध्यम से ही बुक किये जाते है इसलिए आपके पास लेटेस्ट वर्शन वाला Android स्मार्टफोन होना भी जरुरी है.

ऐसे करें आवेदन

Swiggy का डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपको Swiggy की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.swiggy.com/ पर जाकर फॉर्म फिल-अप करना होगा . इसके बाद Swiggy की टीम द्वारा 24 घंटो के अंदर आपसे संपर्क कर लिए जायेगा. इसके बाद आपको ऑफिस में बुलाकर अन्य प्रोसेस पूरा करके आप काम शुरू कर सकते है. आप चाहे तो जरुरी दस्तावेजों को लेकर Swiggy के ऑफिस में जाकर भी delivery Boy के लिए आवेदन कर सकते है.

Part Time Job: सिर्फ 4 घंटे काम कर कमाएं 15000 से 20000

ऐसी और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment