Parikhsa Pe Charcha 2022: परीक्षा पे चर्चा का आज 11 बजे से होगा प्रसारण, यहाँ से देखें पूरा प्रोग्राम

Parikhsa Pe Charcha 2022– 1 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजे पीएम मोदी जी शिक्षा के पांचवे संस्करण पर चर्चा करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन आज तालकटोरा स्टेडियम ,नई दिल्ली में किया जायेगा। शिक्षा के पांचवे संस्करण पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के विभिन्न स्कूलो से लगभग 1000 विद्यार्थी इसमें भाग लेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी जी के साथ विद्यार्थियों को सीधा संवाद करने का मौका मिलेगा। दूरदर्शन सहित अन्य सभी चैनलों में इस कार्यक्रम को टेलीकास्ट किया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा परीक्षा पे चर्चा 2022

पीएम मोदी जी के द्वारा कक्षा 9 से 12 तक विद्यार्थियों एवं उनके टीचर अभिभावक के साथ इस कार्यक्रम के दौरान परीक्षा पे चर्चा करेंगे। सुबह 11 बजे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कोरोना महामारी के बाद स्कूल खुलने और ऑफलाइन मोड में परीक्षाओं के बीच परीक्षा को लेकर बातचीत की जाएगी। इस संबंध में पीएम मोदी जी के द्वारा टवीट करके यह जानकारी दी गयी है की इस वर्ष परीक्षा पे वाद का जोश अभूत पूर्व रहा है।

Parikhsa Pe Charcha 2022-11 बजे से होगा प्रसारण, यहाँ से देखें पूरा प्रोग्राम

परीक्षा पे चल रही इस चर्चा हेतु सुबह 11 बजे से कार्यक्रम को शुरू किया जायेगा। जो लगभग डेढ़ घंटे तक चलेगा। इसमें विद्यार्थी ,शिक्षक ,अभिभाभवक सभी लोग शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों के द्वारा शिक्षा से संबंधित पीएम मोदी जी से 20 सवाल पूछे जायेंगे। जिसमें अलग-अलग विषयों पर बातचीत की जाएगी। मेडिकल कॉलेज, IIT, NIT समेत सभी उच्च शिक्षण संस्थान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही सभी राज्यों के राजयपाल भी अपने प्रदेश के बच्चों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान शामिल होंगे। आप दूरदर्शन चैनल पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 11 बजे से देख सकते है।

वर्ष 2018 में परीक्षा को लेकर इस कार्यक्रम की शुरुआत की गयी थी। अभी तक 4 संस्करण इस कार्यक्रम के पुरे हो चुके है। चौथा संस्करण पिछले साल सात अप्रैल को आयोजित हुआ था। इसी के साथ बाकि के अन्य 3 संस्करण दिल्ली में टाउनहॉल फॉर्मेट में आयोजित किये गए थे। शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के माध्यम से यह कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।

Leave a Comment