Facebook: आप भी कमा सकते हैं फेसबुक से 4 लाख रुपये हर महीने, जानें कैसे

Facebook : यदि आप भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं तो ये खबर आप के लिए है। आज के समय में युवाओं में अलग अलग तरह की रील्स बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डालने का चलन है। ऐसे ही युवाओं के लिए अब फेसबुक ने अपना नया फीचर लांच किया है। जिस के जरिये न सिर्फ वो फेसबुक में पुराने सभी सुविधा का लाभ ले सकेंगे बल्कि अब से इस से अच्छी खासी कमाई भी कर सकेंगे।

फेसबुक ने किया नए फीचर का एलान

मेटा कंपनी के फेसबुक के लिए एक नए फीचर की शुरुआत की है। जिस में सभी फेसबुक यूजर के लिए लखपति बनने के मौके दिए गए हैं। यदि यूजर इस फीचर का इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तो उन्हें इसके जरिये लघभग 4 लाख रूपए तक कमाने का अवसर मिलेगा। इसमें यूजर को फेसबुक पर रील्स के लिए ओरिजिनल कंटेंट बनाकर अपलोड करना होगा। बता दें कि इस फीचर को फेसबुक पर चैलेंजेज (Challenges) के नाम से जाना जाएगा। ये एक प्रकार का रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम है।

फोन कॉल पर चोरी हो सकता है ओटीपी, Cyber Dost ने जारी किया ये अलर्ट

कैसे काम करता है ये फीचर

इसमें यूजर को कुछ चैलेंजेज दिए जाएंगे। जिन के अनुसार आप को रील्स बनानी होंगी। इन रील्स पर मिलने वाले व्यूज के आधार पर आप को फेसबुक भुगतान करेगा। इसे आप ऐसे समझ सकते हैं – यदि आप की पांच रील्स पर 100 व्यूज मिल जाते हैं तो आप को इस आधार पर लगभग 20 डॉलर यानी 1547 रूपए मिलेंगे। वहीँ यदि आप के 20 रील्स पर 500 व्यूज मिल जाते हैं तो आप को इसके लिए 100 डॉलर मिलेंगे। यानी की कुल 7,733 रुपये . ये प्रोग्राम एक महीने के लिए होगी। एक महीने बाद आप को इसमें रैंकिंग भी दी जाएगी।

Patna NIT News: फेसबुक ने NIT की इस छात्रा को दिया ₹16000000 का पैकेज, 5 साल में हुआ पहली बार

पेमेंट प्रक्रिया पर अभी हो रहा विचार

आप की जानकारी के लिए बता दें कि अभी मेटा बात पर विचार किया जा रहा है कि यूजर / क्रिएटर्स को पैसे कैसे दिए जाएंगे। फेसबुक द्वारा अभी वर्तमान में पेआउट से जुडी गणना के तरीकों पर भी काम चल रहा है। बता दें की यदि इस प्रोग्राम के तहत आप अपनी रील्स सही से बनाते हैं तो आप को 4 लाख रूपए तक की कमाई कर सकते हैं।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment