Nestle Internship 2022 (आवेदन): Nestle दे रहा है 10 हज़ार की इंटर्नशिप करने का मौका

Nestle Internship 2022: जैसा की आप सभी जानते ही देश में कोरोना माहमारी के कारण देश की इकॉनमी में बहुत ही बुरा असर पड़ा है इसके चलते कई सारे लोग घर में ही बैठे हुए है और नौकरी की तलाश कर रहे है। ऐसे में नेस्ले की तरफ से एक बहुत ही अच्छी खबर जारी की गयी है। जी हां, साल 2022 में नेस्ले (Nestle) कंपनी ने युवाओं के लिए इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका प्रदान किया गया है और इसके साथ ही आपको नेस्ले इंटर्नशिप करने पर स्टाईपेंड भी प्रदान की जाएगी। चलिए जानते है इससे जुडी और अधिक जानकारियों को।

नेस्ले इंटर्नशिप 2022 में युवाओं को स्किल ट्रेनिंग के साथ-साथ सैलरी दी जाएगी। नेस्ले इंडिया ने अपनी जानकारी में यह बताया है कि यह पहला वर्चुअल प्रोग्राम नेस्टरंशिप है जिसमे युवाओं को प्रोफेशनली स्किल्ड (पेशेवर तरीके से कौशल) किया जायेगा। अगर आप भी Nestle Internship 2022 का आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए आप अपने मोबाइल व कंप्यूटर के जरिये ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 23 फरवरी निर्धारित की गयी है।

मिलेगी इतनी सैलरी

नेस्ले इंटर्नशिप में जिन भी बच्चों का सिलेक्शन होगा उन्हें ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी और उन्हें 10 हजार रुपये स्टाईपेंड प्रदान की जाएगी। इस इंटर्नशिप के माध्यम से युवा नागरिकों का विकास हो सकेगा और वह भविष्य में आत्मनिर्भर बन कर अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकेंगे।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

नेस्ले इंटर्नशिप 2022 में जो युवा नागरिक किसी भी विषय से ग्रेजुएशन लास्ट ईयर कर रहे है वह इसका आवेदन कर सकते है। इंटर्नशिप पूरा होने के पश्चात वह अपने लिए आसानी से नौकरी ढूंढ सकेंगे। जैसा की आप जानते ही है नेस्ले दुनिया में सबसे बड़ी कम्पनियों में शामिल है तो इसमें चयनित युवा नागरिको को ट्रेनिंग के दौरान काफी सीखने को मिल सकेगा।

ऐसे करें इंटर्नशिप हेतु आवेदन

अगर आप नेस्ले इंटर्नशिप प्रोग्राम में इंटर्नशिप करना चाहते है तो आप ऑनलाइन ट्रेनिंग प्लेटफार्म इंटरशाला के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इस प्रोग्राम के तहत देश के 1000 युवाओं को इंटर्नशिप करने का सुनहरा मौका मिलेगा। हर महीने 250 इंटर्न्स का कौशल विकास किया जायेगा।

  1. आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले नेस्ले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.nestle.in पर जाना होगा।
  2. जिसके बाद आपके सामने होम पेज खुल जायेगा।
  3. होम पेज पर आपको करियर के दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  4. इसके बाद आपको इंटर्नशिप के दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  5. क्लिक करने के बाद आपको आवेदन करें पर क्लिक क्लिक कर लेना है।
  6. अब आप नए पेज पर रीडायरेक्ट हो जायेंगे, यहाँ आपको लॉगिन करना होगा अगर आप रजिस्टर नहीं है तो आपको रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करना होगा और अपनी एक प्रोफाइल बनानी होगी।
  7. जिसके बाद आपकी नेस्ले इंटर्नशिप आवेदन प्रकिया पूरी हो जाएगी।

कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ भूपेंदर सहारन जी का ने कहा है कि अगले तीन साल तक VVDN 1 लाख युवा नागरिकों को नौकरी के अवसर प्रदान करेगी। जिससे देश के घरेलु (डोमेस्टिक) और वैश्विक (ग्लोबल) ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक डिज़ाइन और मैन्युफैक्चरिंग में वृद्धि हेतु जारी रखेंगे। कंपनी के नए प्लांट में रिसर्च, डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग की फैसिलिटी दी जाएगी।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment