NEET SS 2022 Counselling: नीट एसएस राउंड 2 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, जानें आवेदन डिटेल

NEET SS 2021-22 Counselling: जिन भी उम्मीदवारों को नीट SS राउंड 2 काउंसलिंग का इंतजार था उनके लिए यह खबर बहुत ही काम की साबित हो सकती है। बता देते है NEET SS काउंसलिंग के दूसरे राउंड 2 की रजिस्ट्रेशन प्रकिया 20 अप्रैल 2022 से शुरू की जा चुकी है। इससे जुडी जानकारी एमसीसी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है। मेडिकल कॉउंसिल कमीटी के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार NEET SS काउंसलिंग राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते है वह अपने मोबाइल व कंप्यूटर के माध्यम से आधिकरिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। चलिए जानते है इससे जुडी बाकी जानकारियों को।

NEET SS 2021-22 Counselling online registration process
NEET SS 2022 Counselling online registration process

इस तारीख तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2022 निर्धारित की गयी है। जो भी उम्मीदवार इसमें भाग लेना चाहते है वह जल्द से जल्द निर्धारित समय से पहले पंजीकरण प्रकिया को पूरा कर लें। समय से पहले फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के फॉर्म ही स्वीकार किये जायेंगे। बता देते है, मेडिकल कॉउंसिल कमीटी द्वारा पंजीकरण प्रोसेस के साथ-साथ कैंडिडेटस के लिए चॉइस फिलिंग और लॉकिंग की सुविधा भी रखी गयी है।

ऐसे करें NEET SS 2021-22 ROUND 2 Counselling हेतु रजिस्ट्रेशन

  • उम्मीदवार को सबसे पहले एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर आपको राउंड 2 रजिस्ट्रेशन के दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही आपके सामने पंजीकरण फॉर्म खुल कर आजायेगा।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपको पूछी गयी जानकारी जैसे: उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, जन्म तिथि, NEET SS 2021 आवेदन पत्र संख्या, सुरक्षा कोड आदि भरना होगा।
  • इसके बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • जिसके बाद नीट एसएस 2021 राउंड 2 काउंसलिंग के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल को जेनरेट किया जायेगा।
  • आपको लॉगिन के बाद प्रायोरिटी आर्डर में कोर्सेस और कॉलेज को सलेक्ट करना होगा।
  • भरी गयी जानकारियों को सत्यापित करने के बाद सबमिट कर लें।

NEET SS Counselling राउंड 2 के लिए वही उम्मीदवार पंजीकरण कर सकते है जिन कैंडिडेट्स को नीट SS 2021 राउंड 1 में कोई सीट नहीं मिली थी। रजिस्ट्रेशन और चॉइस फिलिंग प्रोसेस खत्म होने के बाद नीट एसएस 2021 राउंड 2 का परिणाम जारी करेगा। बता देते है जिन भी उम्मीदवारों का नाम NEET SS 2021-22 ROUND 2 Counselling की अलॉटमेन्ट लिस्ट में शामिल होगा उन्हें 25 से 30 अप्रैल 2022 के बीच अलॉटेड कॉलेजेस में रिपोर्ट करना होगा। इसके साथ ही कैंडिडेट्स जिन भी कॉलेजेस में जायेंगे अपने साथ सभी जरुरी दस्तावेज लेकर जाएं जिससे उन्हें वहां किसी तरह की

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment