NEET PG Exam 2022: नीट पीजी परीक्षा नहीं होगी स्थगित, इस दिन होगी परीक्षा

NEET PG Exam 2022 : जैसे की आप सभी को पहले से ही ज्ञात है कि नीट पीजी की परीक्षा का आयोजन 21 मई , 2022 को किया जाएगा। और इस परीक्षा को स्थगित करने के लिए काफी लम्बे समय से उम्मीदवार मांग कर रहे हैं। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार ये परीक्षा निर्धारित समय पर ही आयोजित की जाएगी। इसे स्थगित नहीं किया जाएगा और सभी उम्मीदवारों को निश्चित तिथि पर ही परीक्षा (NEET PG Exam 2022) देनी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताय गया है कि 30 अप्रैल को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है कि परीक्षा अपने तय समय पर ही आयोजित कराई जाएंगी और इसमें कोई भी बदलाव की अब सम्भावना नहीं है।

NEET PG Exam 2022 : पीछे करने की मांग क्यों ?

नीट पीजी परीक्षा को पीछे करने की मांग काफी समय से उठायी जा रही थी। हालांकि इस मांग को लेकर किसी प्रकार की सहमति बनती नज़र नहीं आ रही है। बताते चलें कि डॉक्टर्स एसोसिएशन और छात्रों द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिख कर नीट पीजी की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी। और वजह नीट पीजी काउंसलिंग, 2021 में हुई देरी को बताया गया था। लेकिन इस मांग को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ठुकरा दिया गया है। दरअसल हाल ही में इस बारे में ही में हुई बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की उपस्थिति में इस बात बात पर मुहर लग गयी है की ये परीक्षा अपने ही समय पर ही आयोजित कराई जाएगी।

NEET PG Exam 2022 Postponed: नीट पीजी परीक्षा 2022 स्थगित, जानें लेटेस्ट न्यूज़

नीट पीजी परीक्षा को पीछे करने के पीछे उम्मीदवारों ने बताया की नीट पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी , प्रवेश परीक्षा व काउंसलिंग शेड्यूल के बीच भी बहुत कम अंतर होने के चलते इस परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही थी। तैयारी के लिए कम समय मिलने से तनाव बढ़ जाता है और तैयारी भी पूरी नहीं हो पाती। उम्मीदवारों ने ये भी बताया कि 21 मई को आयोजित होने वाली नीट पीजी की परीक्षा में शामिल होने वाले बहुत से मेडिकल इंटर्न परीक्षा के लिए अयोग्य हो जाएंगे। इतने सभी कारणों के बावजूद भी सूत्रों की माने तो NEET PG Exam 2022 के परीक्षा स्थगित किये जाने की कोई सम्भावना नहीं है।

कब तक जारी होगा एडमिट कार्ड

अब जबकि ये बात तय है की परीक्षा नियत समय यानी 21 मई 2022 को आयोजित की जाएगी तो उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड भी डाउनलोड करना होगा।आप को बता दें कि नीट पीजी परीक्षा हेतु अब जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी किये जाएंगे। इस के लिए सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना के रखनी होगी। नीट पीजी परीक्षा 2022 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET MDS 2022: नोटिफिकेशन ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी, रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment