NEET PG 2022: क्या रद्द होगा नीट PG का एग्जाम, नाराज छात्र पहुँचे सुप्रीम कोर्ट

NEET PG 2022: 12 मार्च 2022 को आयोजित होने वाली National Eligibility cum Entrance Test (NEET 2022) की तिथि को लेकर नीट पीजी से संबंधी मामला एक बार फिर से कोर्ट पहुंच चुका है। 12 मार्च को आयोजित होने वाली इस परीक्षा को लेकर उम्मीदवार परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे है। उम्मीदवारों के द्वारा दर्ज की गयी इस याचिका में यह दावा किया गया है की MBBS पास स्टूडेंट्स कोविड-19 के चलते अपनी इंटर्नशिप पीरियड पूरा नहीं कर पाए है। जिस कारण वह नीट पीजी एक्साम में शामिल नहीं हो पाएंगे। तो आइये जानते है की क्या NEET PG 2022 एक्साम को रद्द कर दिया या फिर नहीं।

NEET PG 2022

NEET PG 2022:  क्या रद्द होगा नीट PG का एग्जाम, नाराज छात्र पहुँचे सुप्रीम कोर्ट
NEET PG 2022

राष्ट्रीय अर्हता सह प्रवेश परीक्षा नीट पीजी के लिए 12 मार्च 2022 को परीक्षा को आयोजित किया जाना है। लेकिन इस परीक्षा तिथि को लेकर उम्मीदवारों के द्वारा परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की गयी है। नीट पीजी परीक्षा तिथि का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। इस परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने के संबंध में अब सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जल्द ही कोई फैसला सुनाया जायेगा।

मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन टेस्ट नीट पीजी 2022 हेतु विभिन्न केन्द्रो में 12 मार्च को परीक्षा आयोजित होनी है। लेकिन इस परीक्षा तिथि को लेकर अब एमबीबीएस क्वालिफाई स्टूडेंट्स के तहत याचिका दर्ज की गयी है। इस याचिका में स्टूडेंट्स के द्वारा यह रिपोर्ट दर्ज की गयी है की Post Graduate to Central Board of Examination के नियमावली के अनुसार जब तक सभी पात्रताएं जैसे अनिवार्य इंटर्नशिप पूरी नहीं हो जाती है तब तक परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की गयी है। उम्मीदवार चाहते है की इंटर्नशिप पूरा करने के लिए उन्हें कम से कम 31 मई तक का समय दिया जाये।

नीट पीजी 2022 नाराज छात्र पहुँचे सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ताओं ने 1500 उम्मीदवारों के साथ मेंशन किया है की वर्ष 2021 में कोविड ड्यूटी में तैनात थे जिसकी वजह से उनकी इंटर्नशिप को स्थगित कर दिया गया था। इंटर्नशिप पूरी न कर पाने के लिए उम्मीदवारों की कोई गलती नहीं है कोविड-19 के कारण वह इंटर्नशिप नहीं कर पाए। इंटर्नशिप पूरी ना होने के कारण सैकड़ों उम्मीदवार ऐसे होंगे जो नीट पीजी परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो जायेंगे। ऐसे में उम्मीदवारों ने इसके लिए कोर्ट से इंटर्नशिप के लिए 31 मई तक का समय माँगा साथ ही परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:-

Leave a Comment