नीरज चोपड़ा की जेवलिन की कीमत सुनकर हैरान हो जाएगे आप: देखें कितने में हुआ नीलाम

नीरज चोपड़ा ट्रैक और फील्ड एथिलीट कॉम्पीटीशन में भाला फेंकने वाले एक जाबाज खिलाडी है। जिन्होंने 87.58 मीटर भाला फेंक कर टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में गोल्ड मैडल जीतकर इतिहास रचा है। बता दें की गोल्ड मैडल जीतने के लिए नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में जिस जेवलिन का इस्तेमाल किया था, उस जेवलिन की नीलामी की जाएगी। नागरिक हमारे लेख को पढ़ के यह जान सकते है कि जेवलिन की नीलामी कितने में हुई।

नीरक चोपड़ा की जेवलिन की कीमत

बता देते है कि नीरज चोपड़ा के जेवलिन की नीलामी में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत मिल सकती है। भारतीय ओलिंपिक दल के सम्मान समारोह जो की 16 अगस्त 2021 को आयोजित किया गया था उसी समारोह में नीरज चोपड़ा ने हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को अपना भाला भेंट में दिया। इसी दौरान भारत देश के अन्य एथेलीटों के उपयोग किये गए वस्तुओं को भी ई-नीलामी के लिए रखा गया है। इस नीलामी से होने वाली जितनी भी इनकम होगी वह नमामि गंगा परियोजना में इस्तेमाल की जाएगी। नमामि गंगे मिशन मोदी सरकार ने स्वच्छ और साफ़ बनाने के की गयी है।

नीरज चोपड़ा का भाला fluorescent (प्रतिदीप्ति) 800 हार्ड NXS है जो हरे रंग का है। इस भाले को सप्लाई नार्डिक स्पोर्ट्स द्वारा बनाया गया है। इस भाले की कीमत मार्किट में 80 हजार रुपये है। नीरज चोपड़ा के जेवलिन की नीलामी 7 अक्टूबर 2021 तक पूरी हो जाएगी।

नीरज चोपड़ा ने दिलाया ओलिंपिक में गोल्ड मैडल

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में भारत को गोल्ड मैडल दिलाया। भाला फेंक में नीरज चोपड़ा द्वारा 87.58 मीटर दूर भाला फेंका गया था। वह एक पहले ट्रैक फील्ड एथलीट बने जिन्होंने पहला स्वर्ण पदक हासिल किया। टोक्यो ओलिंपिक में शामिल अन्य एथलीट के उपयोग किये गए सामान को भी नीलामी के लिए रखा गया है जिसमे पीवी सिंधु द्वारा प्रयोग किया गया बैडमिंटन भी नीलामी के लिए उपलब्ध होगा।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment