Navratri Gold Offer: LPG सिलेंडर खरीदने पर मिल रहा 10001 रुपये का सोना, जानिए कैसे

Navratri Gold Offer: आपको यह जानकार हैरानी होगी कि सरकारी तेल कंपनियों ने 6 अक्टूबर बुधवार के दिन से ही नॉन सब्सिडी वाले एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। जिससे दिल्ली में इसकी कीमत 899.5 रुपये, कोलकाता में 926 चेन्नई में 915.5 और मुंबई में 899.5 रुपये हो गया है। इससे सिलिंडर की कीमत और भी महंगी हो गयी है परन्तु देश के नागरिकों के लिए एक बहुत ही खुशखबरी की बात है जैसा की आप जानते है त्योहार का सीजन शुरू हो गया है और इसके साथ-साथ Paytm ने एलपीजी गैस सिलिंडर की बुकिंग पर नवरात्री गोल्ड ऑफर को शुरू किया है। यह ऑफर 7 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगा। 7-16 अक्टूबर के बीच हर दिन पेटीएम एप के जरिये गैस सिलिंडर की बुकिंग कराने पर 5 यूजर्स को 10,001 रुपये का सोना जीतने का मौका मिलेगा।

कंपनियों ने नागरिकों के लिए गैस बुकिंग करने के अनुभव को और भी अच्छा बनाया है जिसमे नए फीचर्स को जोड़ा गया है। अब उपभोक्ता अपने गैस सिलिंडर की बुकिंग को भी ट्रैक कर पाएंगे और साथ-साथ Paytm की तरफ से सिलिंडर की बुकिंग की रिफिलिंग के लिए ऑटोमेटेड इंटेलीजेंट रिमाइंडर की सुविधा भी दी गयी है जिससे आप समय पर गैस सिलिंडर भरवा सके।

हर एक बुकिंग पर मिलेगा 1000 रुपये तक का कैशबैक

यूजर्स को पेटीएम एप पर गैस बुकिंग करने के फीचर का उपयोग करने पर 1000 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। आप इसे टॉप ब्रांड्स की बेहतरीन डील और गिफ्ट वाउचर्स में रिडीम करवा सकते है।

केवल तीन कंपनी के गैस सिलिंडर वाले यूजर्स को मिलेगा फायदा सोना जीतने का

बता दें कि नागरिकों को नवरात्री गोल्ड ऑफर केवल तीन गैस कंपनी जैसे: इंडियन, HP गैस और भारत गैस वाले सिलिंडर की बुकिंग पर मिलेगा।

कैसे करें बुकिंग?

सबसे पहले नागरिक को पेटीएम एप पर जाकर गैस सिलिंडर बुकिंग ऑप्शन पर जाना है। इसके बाद आपको अपना गैस प्रोवाइडर भी सेलेक्ट करना है। अब आपको मोबाइल नंबर, एलपीजी ID और कंस्यूमर नंबर डालना होगा। इसके बाद गैस सिलिंडर बुक करने के लिए पैमेंट का मोड चुनें। यूजर पेटीएम वॉलेट, पेटीएम UPI, कार्ड्स, नेटबैंकिंग व पेटीएमa पोस्टपेड के जरिये सिलिंडर का भुगतान कर सकते है। यूजर्स को सिलिंडर की बुकिंग इस समय करवाने और भुगतान अगले महीने करवाने का ऑप्शन भी दिया जायेगा। जिसके बाद आपका गैस सिलिंडर बुक हो जायेगा और सिलिंडर उपभोक्ताओं के दिए गए पते पर गैस एजेंसी द्वारा सप्लाई कर दिया जायेगा।

ऐसे मिलेगा गोल्ड

जैसे ही यूजर गैस सिलिंडर का भुगतान कर देंगे उन्हें एक स्क्रैच कार्ड प्राप्त होगा। आप इसे चाहे तो कभी भी निर्धारित समय से पहले स्क्रैच कर सकते है और यह जान सकते है की आपको 10,001 रुपये का सोना मिला है या नहीं मिला है।

Leave a Comment