MP TET Answer Key 2022: एमपी टीईटी की प्रोविशनल आंसर-की जारी, इस दिन आ सकता है रिजल्ट

MP TET Answer Key 2022: जिन भी उम्मीदवारों ने मध्यप्रदेश MPTET (मध्य प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) की परीक्षा में भाग लिया यह खबर उन सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। बता दें, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की और से परीक्षा की आंसर की जल्द ही जारी कर दी जाएगी। यह आंसर की उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी। कैंडिडेट्स अपने मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की पीडीऍफ़ देख सकते है और उम्मीदवार चाहे तो पीडीऍफ़ को डाउनलोड भी कर सकते है। चलिए जानते है इससे जुडी अन्य जानकारियों को।

एमपी टीईटी की प्रोविशनल आंसर-की जारी

MPTET की परीक्षा 26 मार्च तक चलेगी तो संभावना ये है कि 26 मार्च 2022 को ही इसकी आंसर की जारी की जा सकती है। इन परीक्षाओं की शुरुवात 5 मार्च 2022 से शुरू कर दी गयी थी। इसके साथ ही परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल 2022 के महीने में आ सकता है। MP TET में करीब 10 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसके बाद जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं होती जा रही है आधिकारिक वेबसाइट पर उन सभी की आंसर की भी अपलोड हो रही है।

परीक्षा में इंग्लिश और GK के प्रश्न थे कठिन

यह परीक्षा 5 मार्च को 2 शिफ्ट में यानी सुबह 9 बजे से 11.30 और दोपहर 2 बजे से 4.30 बजे तक आयोजित की गयी। जिन भी अभ्यर्थियों ने परीक्षाएं दी उन सभी ने बताया कि परीक्षा में इंग्लिश और जनरल नॉलेज के प्रश्न बहुत ही ज्यादा कठिन थे। उन्हें ये समझ नहीं आया कि कौन से प्रश्न किस बुक के है

बता देते है, मध्य प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट को मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा प्राइमरी लेवल (क्लास 2 से 5) के टीचर्स के लिए आयोजित किया गया है। जो भी उम्मीदवार मध्य प्रदेश सरकारी स्कूलों में क्लास 1 से 12 के शिक्षक बनना चाहते है उन्हें TET पास करना जरुरी है।

ऐसे देखें MP TET Answer Key 2022

  • अभ्यर्थी सबसे पहले MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
  • जिसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल कर जायेगा।
  • होम पेज पर आपको रिजल्ट के टैब पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आप MP TET एग्जाम आंसर की के दिए गए ऑप्शन पर जाकर क्लिक कर दें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने पीडीऍफ़ फाइल खुल जाएगी।
  • जिसके बाद आप इसे देख और डाउनलोड कर सकते है।

यह भी पढ़ें

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment