Madhya Pradesh: सरकारी स्कूल के 11वीं में एडमिशन के लिए कटऑफ 91.4%

Madhya Pradesh: भोपाल के एक्सीलेंस स्कूल एक बहुत ही अच्छा स्कूल है। इस स्कूल में एड्मिशन के लिए काफी भीड़ पाई जाती है। जानकारी के लिए बता दें यहाँ कक्षा 9वीं और 11वीं में प्रवेश कराने के लिए भारी संख्या में भीड़ पाई जाती है। कक्षा 9वीं का एडमिशन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जायेगा।

भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में 11वीं कक्षा में एडमिशन मिलना कोई आम बात नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कक्षा 11वीं में एडमिशन लेने के लिए कट ऑफ 91.4% है। हालांकि यह मध्य प्रदेश का एक मात्र स्कूल है जिसका कट-ऑफ इतना हाई पंहुचा है। Mp govt school 11th admission cut off एडमिशन की आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन की जा रही है।

सरकारी स्कूल के 11वीं में एडमिशन के लिए कटऑफ 91.4%

उम्मीदवार ध्यान दें यहाँ हम आपको मध्य प्रदेश, भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में कक्षा 11वीं में एडमिशन लेने के लिए कट-ऑफ़ (Mp govt school 11th admission cut off_के बारे में जानकारी देने जा रहें है। इसके विषय में आप नीचे दी गई सारणी के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकते है। ये सारणी निम्न प्रकार है –

केटेगरी मैथ्स कॉमर्स बायोलॉजी हुमैनिटीज
अनारक्षित 91.4%88.6%91%88.2%
ओबीसी 89.8%87.6%89.6%87.4%
एससी 84%85.4%88.6%83.6%
एसटी 86.681.6%84%80.4%

सरकारी स्कूलो की एजुकेशन क्वालिटी निजी स्कूलों से बेहतर

जानकारी के लिए बता दें एक्सीलेंस स्कूल एक सरकार स्कूल है। हालांकि निजी स्कूलो की तुलना में सरकारी स्कूल की एजुकेशन क्वालिटी काफी बेहतर है। इसी प्रकार भोपाल का सुभाष एक्सीलेंस स्कूल भी एक बहुत पॉपुलर स्कूल है। जानकारी के बता दें की कक्षा 11वीं में एडमिशन लेने के लिए एक्सीलेंस स्कूल में काफी भीड़ लगी हुई है। इस स्कूल में एडमिशन के लिए मैथ्स स्ट्रीम, कॉमर्स स्ट्रीम, बायोलॉजी स्ट्रीम और हुमैनिटीज के लिए बच्चो का सलेक्शन किया गया है। सलेक्टेड बच्चो में 35% बच्चे प्राइवेट स्कूल के है।

एमपी शिक्षा पोर्टल: रजिस्ट्रेशन, एप्लीकेशन स्टेटस व लिस्ट @shikshaportal.mp.gov.in

Sainik School Admission 2022: इस दिन आ सकता है सैनिक स्कूल एडमिशन प्रवेश पत्र, ऐसे होगा डाउनलोड

CBSE रिजल्ट के बाद दोबारा ओपन होगा एडमिशन लिंक

सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के प्रधानाचार्य जी ने बताया कि सीबीएसई की कक्षा 10वीं की परीक्षा खत्म होने के बाद एडमिशन लिंक एक बार फिर से एक्टिव किया जायेगा। जानकारी के लिए बता दें इस लिंक को दोबारा से ओपन करने का मुख्य कारण यह है कि सीबीएसई के छात्र भी सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में एडमिशन लेते है। उनका कहना है कि एडमिशन 5 मई 2022 से किये जा रहें है और 20 मई 2022 तक एडमिशन बंद कर दिए गए थे। लेकिन एक बार फिर से एडमिशन लिंक रीओपन करने की सलाह बनाई जा रही है

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment