MP College Exam: ऑफलाइन ही होंगी मध्य प्रदेश कॉलेजों की परीक्षाएं, कोरोना संक्रमित होने पर दिया जाएगा दूसरा मौका

MP College Exam: मध्य प्रदेश के कॉलेज परिक्षों को लेकर राज्य सरकार द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। इस वर्ष राज्य के कॉलेजों में होने वाली परीक्षाओं के आयोजन को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी द्वारा जारी बयान में यह बताया गया की राज्य के कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन माध्यम से ही करवाया जाएगा। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन परीक्षाओं के ऑफलाइन आयोजन को लेकर पहले से काफी असमंजस बना हुआ था जिस पर गृह मंत्री जी द्वारा दिए गए बयान पर परीक्षाओं का आयोजन को पूरी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए किए जाने की बात कही गई है।

ऑफलाइन ही होंगी मध्य प्रदेश कॉलेजों की परीक्षाएं

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इस वर्ष कॉलेजों में होने वाली परीक्षाओं को ऑफलाइन करवाने के निर्देश जारी किया जा चुका है। ऑफलाइन परीक्षाओं के आयोजन को लेकर गृह मंत्री जी द्वारा दी गई जानकारी में यह निर्णय पूरी कोविड गिडलाइनस के पालन करते हुए करवाने का लिया गया है। देश में अभी तक अधिकतम युवाओं को वैक्सीन की दो डोज लगवाई जा चुकी है जिससे अब उन्हें कोरोना के संक्रमण का ख़तरा कम होगा, जिस पर ऑफलाइन परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइन्स के तहत कॉलेजों में परीक्षा का आयोजन 50 फीसदी क्षमता के साथ किया जाएगा।

कोरोना संक्रमित होने पर दिया जाएगा दूसरा मौका

राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को ऑफलाइन परीक्षा को एकर जारी निर्देशों में यह भी बताया गया है, की दौरान यदि कोई उम्मीदवार छात्र कोरोना पॉजिटिव होने के कारण परीक्षा में नहीं बैठ पाता तो उसे परीक्षा देने का दूसरा मौक़ा दिया जाएगा। परीक्षा को लेकर छात्र संगठन लगातार कोरोना से छात्रों की सुरक्षा का हवाला देते हुए कॉलेज की परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करवाने की मांग कर रहे हैं, जिस पर राज्य के शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बयान जारी करते हुए छात्र संगठन को इस विषय पर कोई पोलिटिकल मुद्दा ना बनाने की बात करते हुए सरकार की तरफ से कोरोना को हालातों को देखते हुए परीक्षाओं को आयोजित करवाने पर अंतिम फैसला जल्द लिए जाने की बात कही जा रही है।

MP College Exam: जल्द ही जारी किए जा सकते हैं निर्देश

मध्य प्रदेश आए दिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार द्वारा कॉलेज परीक्षाओं के ऑफलाइन आयोजन को लेकर जारी बयान पर शिक्षा मंत्री जी द्वारा कहा गया है की मार्च में होने वाली मुख्य परीक्षाओं को लेकर कुलपतियों और एक्सपर्ट द्वारा इस विषय पर विचार किया जा रहा है, जिस पर जल्द ही राज्य में कोरोना के हालातों का पूरा जायजा लेने के बाद छात्रों के ऑफलाइन परीक्षा पर निर्णय जारी किया जाएगा।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment