MP Board 5th Result 2022: आज घोषित होगा एमपी बोर्ड 5वीं का रिजल्ट, ऐसे करें डाउनलोड

MP Board 5th Result 2022: माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा 13 मई यानी की आज दोपहर 2 बजे के बाद एमपी बोर्ड 5वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा। परीक्षा परिणाम घोषित करने की जानकारी एमपी शिक्षा बोर्ड द्वारा 12 मई को ट्वीट के माध्यम से दी गई है। विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से निवेदन है कि वह एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in या mpbse.nic.in पर अपना रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते है। जानिये MP Board 5th Result 2022 से जुडी आवश्यक जानकारी और कैसे आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते है इसकी पूरी प्रक्रिया –

आज घोषित होगा एमपी बोर्ड 5वीं का रिजल्ट

एमपी बोर्ड 5वीं कक्षा की परीक्षा 1 अप्रैल से 8 अप्रैल तक संपन्न कराई गई थी। जिसका परीक्षा का परिणाम आज ही जारी किया जाएगा। जिन विद्यार्थियों ने 5वीं की बोर्ड परीक्षा दी है उन्हें और उनके अभिभावक परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होंगे। जानकारी के लिए बता दें मध्य प्रदेश बोर्ड 5वीं कक्षा रिजल्ट 2022 आज दोपहर 2 बजे के बाद घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए कुछ आवश्यक जानकारी की जरूरत पड़ेगी।

उम्मीदवार ध्यान दें अगर आपने भी एमपी बोर्ड की 5वीं कक्षा की परीक्षा दी है और आप अपना परीक्षा परिणाम देखना चाहते है तो आपको कही जाने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवार छात्र एवं अभिभावक घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक सकते है। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपने रोल नंबर और जन्मतिथि का इस्तेमाल करना होगा। इन सूचनाओं के अभाव में आप अपना रिजल्ट चेक नहीं कर सकेंगे। हालांकि अभी तक परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया है।

MP Board Exam 2022: एमपी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए आई बड़ी खबर, जारी हुआ नया नोटिस

ऐसे करें MP Board 5th Result 2022 रिजल्ट डाउनलोड

एमपी बोर्ड 5वीं का रिजल्ट जारी होते ही सभी विद्यार्थी आप रिजल्ट देख सकेंगे। यह रिजल्ट केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किया जायेगा। एमपी बोर्ड 5वीं कक्षा रिजल्ट 2022 (MP Board 5th Result 2022) माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक एवं डाउनलोड कर सकते है। जानिये क्या है पूरी प्रक्रिया –

  • उम्मीदवार सबसे पहले एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर जाएँ।
  • वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर MP Board 5th Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज में अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरकर सबमिट करे।
  • आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट खुलकर आ जायेगा।
  • इसके बाद रिजल्ट डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकल लें।
  • इस प्रकार आपकी रिजल्ट डाउनलोड करने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है।

अगर आपको MP Board 5th Result 2022 से जुडी किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी चाहिए या आपको रिजल्ट देखने में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.mponline.gov.in पर विजिट कर सकते है।

MP Board Ruk Jana Nahi Result 2022 : एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं रिजल्ट

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment