Ministry of Finance: केंद्रीय वित्त मंत्रालय में Young Professionals पर आई भर्ती, देखें Details

Ministry of Finance:  मिनिस्ट्री ऑफ़ फाइनेंस द्वारा इकोनॉमिक्स अफेयर विभाग,अंतर्राष्ट्रीय इकनोमिक डिवीज़न ने G20 Presidency 2023 के लिए Young Professionals के लिए एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। वे इच्छुक उम्मीदवार जो यंग प्रोफेशनल्स एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट की भर्ती की पात्रता को पूरा करते है वे इस भर्ती के लिए फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते है। यहाँ हम आपको Young Professionals Recruitment से जुडी जानकारी प्रदान करने जा रहें है। जानिये आगे दी गयी जानकारी –

केंद्रीय वित्त मंत्रालय में Young Professionals पर आई भर्ती

जानकारी के लिए बता दें केंद्रीय मंत्रालय में यंग प्रोफेशनल के लिए भर्ती निकाली है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक वेब पोर्टल https://mofapp.nic.in/cadre/ पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते है। साथ ही जानकारी के लिए बता दें आवेदन भी समर्पित वेब पोर्टल पर जमा किये जाने चाहिए। वेब पोर्टल के माध्यम से प्रस्तुत नहीं किये गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार और विभाग के बीच संचार का माध्यम ईमेल होगा। ईमेल के माध्यम से ही उम्मीदवार विभाग द्वारा भेजी गई भर्ती सम्बन्धी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Army Rally Bharti 2022: बिना परीक्षा की आर्मी में सीधी भर्ती, नोटिफिकेशन होने वाला है जारी

Young Professionals Recruitment Eiligibility & Age Limit

यहाँ हम आपको यंग प्रोफेशनल्स भर्ती के लिए तय की गयी शैक्षिक योग्यता और आयुसीमा के विषय में जानकारी देने जा रहें है। उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने के लिए तय की गयी योग्यता और आयुसीमा को पूरा करना होगा। उसके बाद ही वह आवेदन फॉर्म भरने के पात्र होंगे। Young Professionals की क्वालिफिकेशन और ऐज लिमिट निम्न प्रकार है –

शैक्षिक योग्यता जरूरी –इकोनॉमिक्स/फाइनेंस/मैनेजमेंट/कॉमर्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो।
वांछित – कम से कम एक साल का सचिवालय सेवा का अनुभव होना चाहिए।
आयुसीमा उम्मीदवार की 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

अतिरिक्त योग्यता अनुसंधान अनुभव वाले व्यक्तियों को सम्बंधित क्षेत्र में प्रकाशित कागजात और योग्यता के बाद के अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी।

इतना होगा यंग प्रोफेशनल्स का मासिक वेतन

केंद्रीय वित्त मंत्रालय में Young Professionals पर आई भर्ती में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंस का मासिक वेतन 40000 रूपये होगा। यंग प्रोफेशनल भर्ती से जुडी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल विज्ञापन चेक कर सकते है। यहाँ हम आपको ऑफिसियल विज्ञापन का लिंक उपलब्ध करा रहे है इस लिंक पर करके उम्मीदवार विज्ञापन खोल सकते है।

यंग प्रोफेशनल्स अटेंडेंस और वर्किंग डे

यंग प्रोफेशनल (Young Professional) के काम के घण्टे भी अन्य सरकारी कर्मचारियों के समान ही होंगे। डीईए में कार्यरत कर्मचारी शनिवार/रविवार/राजपत्र अवकाश के दिन कार्यालय समय के बाद कार्य करने के लिए किसी अतिरिक्त पारिश्रमिक की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे मामलो में प्रतिपूरक अवकाश सम्बन्धी प्रभाग के जेएस/सलाहकार के विवेक पर होगा। यंग प्रोफेशनल (एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट) को बायोमेट्रिक सिस्टम में अटेंडेंस यानी अंदर आने और बाहर जाने दोनों चिन्हित किया जाना चाहिए।

Rojgar Vikas Bharti : ग्रामीण विकास अधिकारी 2659 पदों पर भर्ती, अभी आवेदन करें

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment