बड़ी खबर! अब पेट्रोल पंप पर भी मिलेगीं दवा, इस कंपनी ने किया करार

Petrol Pump Update: इंडियन ऑयल द्वारा देश में नई पहले की शुरुआत कर पेट्रोल पंप में नागरिकों के लिए पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ अब सस्ती दवाइयाँ देने के लिए निजी फार्मेसी कंपनी से करार कर लिया है। दुनियाभर के पेट्रोल पंप की बात करें तो वहाँ पेट्रोल डीजल के अलावा भी बहुत सी अन्य चीजें नागरिकों को मिलती है, लेकिन इससे पहले हमारे देश में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर ऐसी कोई सुविधा शुरू नहीं की गई थी, जिसे अब इंडियन ऑयल कंपनी के दिल्ली और हरियाणा राज्य के पेट्रोल पंप सस्ती दवाइयों की सुविधा आरम्भ कर दी गई है।

अब पेट्रोल पंप पर भी मिलेगीं दवा ने

पेट्रोल पंप पर नागरिकों को सस्ती दरों पर दवा मुहैया करवाने के लिए इंडियन ऑयल द्वारा एक नए पहल की शुरुआत की गई है, जिससे अब नागरिक आसानी से पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर पेट्रोल व डीजल के साथ आसानी से दवाइयों की खरीद भी कर सकेंगे। इससे न केवल पेट्रोल पंप पर ग्राहकों को बेहतर लाभ मिलगा बल्कि दवा इंडिया के साथ इंडियन ऑयल के फायदेमंद और दीर्घकालिक संबंधों की शुरुआत हो सकेगी।

जाने इस कंपनी ने किया करार

पेट्रोल पंप पर दवाई की दुकान खोलने के लिए मिली जानकारी में यह पता चाला है, की इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर दवा की दुकान खोलने के लिए निजी फार्मेसी कंपनी मैसर्स दवा इंडिया जेनेरिक फार्मेसी लिमिटेड से करार किया गया है। जिसमे कंपनी द्वारा IOC के दिल्ली और हरियाणा के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर कंपनी आउटलेट्स खोले जाएँगे, जिसके तहत दिल्ली में एक आउटलेट खोला जा चुका है। इस करार को मूर्तरूप देते हुए दिल्ली के साकेत स्थित आईओसी पंप वेलकम मोटर्स पर दवा आउटलेट का उद्घाटन दवा इंडिया के ब्रांड एम्बेस्डर कपिल देव जी द्वारा किया गया, इस मौके पर दिल्ली के स्टेट ऑफिस के स्टेट हेड, ईडी श्याम बोहरा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी ही शामिल थे। इस करार से ग्राहकों तक सस्ती जेनेरिक दवाई पहुँचाने में आसानी हो सकेगी।

दिल्ली और हरियाणा के 12 और पंप पर खुलेंगे दवा आउटलेट्स

आईओसी और निजी कंपनी के करार से ग्राहकों को मिलने वाले लाभ के बारे में बताते हुए श्याम बोहरा ने यह भी बताया की लोगों तक जेनेरिक दवाइयों की पहुँच बढ़ाने के लिए दिल्ली में इंडियन ऑयल के 12 और रिटेल आउटलेट्स में दवा इंडिया स्पोर्ट्स को शुरू करने की प्रक्रिया आखरी चरण में है। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो इसके बाद दिल्ली और हरियाणा के कई और पंपों पर दवा स्टोर खोले जाएँगे।

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment