LPG Home Delivery: बस 2 घंटे में घर आ जाएगा एलपीजी सिलिंडर, तत्काल सेवा शुरू

देश के जितने भी लोग गैस सिलिंडर का उपयोग करते है उन सभी के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर गैस कंपनी द्वारा जारी की गयी है। रसोई गैस इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को अब गैस सिलिंडर बुक करने के लिए ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जी हां, अब बस नागरिक द्वारा गैस बुकिंग के 2 घंटे में ग्राहक को एलपीजी सिलिंडर उनके घर तक मिल जायेगा। सरकारी आयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑइल की तरफ से अपने ग्राहकों के लिए तत्काल एलपीजी सेवा को शुरू किया है। जिससे नागरिक द्वारा जिस दिन वह गैस सिलिंडर बुक कराएँगे उन्हें उसी दिन में ही सिलिंडर मिल जायेगा। चलिए जानते है इसके बारे में थोड़ी और अधिक जानकारी

जानते है IOCL द्वारा क्या कहा गया

इंडियन ऑइल कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा यह कहा गया है कि इंडियन ऑइल द्वारा तत्काल सेवा को शुरू किया गया है। इस बात की जानकारी IOCL ने ट्वीटर के जरिये अपने ग्राहकों को प्रदान किया है। जिसमे नागरिक द्वारा गैस बुकिंग करने पर 2 घंटे में उन्हें सिलिंडर घर पर मिल जायेगा। इस सेवा का लाभ ग्राहक मामूली प्रीमियम पर IVRS, इंडियन ऑइल की आधिकारिक वेबसाइट या इंडियन ऑइल वन ऐप के माध्यम से उठा सकते है। बता दें, यह सर्विस हैदराबाद के कुछ डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर उपलब्ध करवाई गयी है।

Read: LPG Offer: मिल रहा है सस्ते में एलपीजी सिलेंडर! जानें कैसे मिलेगा 2700 रुपये का फायदा

ऐसे करें एलपीजी सिलिंडर बुक

जैसा की आप सभी जानते है कि पिछले साल इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा गैस बुकिंग के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा प्रदान की थी। जिसके माध्यम से ग्राहक आसानी से सिलिंडर बुकिंग और नए एलपीजी कनेक्शन हेतु पंजीकरण करा पा रहे थे। ग्राहक केवल मिस्ड कॉल देकर एलपीजी सिलिंडर की बुकिंग कर सकते है। इसके लिए वह दिए गए 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर मिनटों में सिलिंडर को बुक कर सकते है और कुछ ही घंटो में सिलिंडर अपने घर में प्राप्त भी कर सकते है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें।

LPG Cylinder Booking Cash Back: बंपर कैशबैक मिलेगा गैस सिलेंडर बुकिंग पर, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

LPG Subsidy Status: क्या एलपीजी सब्सिडी का पैसा आपके खाते में आया की नहीं, ऐसे करें चेक

Leave a Comment