LIC Superhit Scheme: मात्र 4 साल की प्रीमियम पर होगा 1 करोड़ रुपये का फायदा, देखें डिटेल

LIC Superhit Scheme: यदि आप भी आप भी अपने भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य से निवेश करने की सोच रहे हैं तो आप के लिए ये लेख उपयोगी है। इस लेख में हम आप को एलआईसी स्कीम (LIC Superhit Scheme) के बारे में बता रहे हैं जिस में आप का निवेश सुरक्षित (Safest Investment plans) होने के साथ साथ ज्यादा मुनाफा देने वाला होगा। बताते चलें की आप को इसमें सिर्फ 4 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा। जिस में आप को एक करोड़ का फायदा हो सकता है। एलआईसी द्वारा लायी गयी ये स्कीम जीवन शिरोमणि प्लान के नाम से जानी जाती है। आइये अब जानते हैं क्या है LIC का Jeevan Shiromani Plan?

LIC Superhit Scheme

LIC Superhit Scheme: मात्र 4 साल की प्रीमियम पर होगा 1 करोड़ रुपये का फायदा, देखें डिटेल
LIC Superhit Scheme

मात्र 4 साल की प्रीमियम पर होगा 1 करोड़ रुपये का फायदा

एलआईसी जीवन शिरोमणि प्लान LIC कंपनी द्वारा लाया गया प्लान है जिसमें आप की अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। इस में आप का निवेश न सिर्फ सुरक्षित रहेगा बल्कि आप को एक निश्चित अवधी के बाद जबरदस्त मुनाफा भी मिलेगा। LIC jeevan shiromani Plan एक प्रकार का नॉन लिंक्ड प्लान है। जिस में निवेश करने पर आप को कम से कम 1 करोड़ रूपए की निश्चित धनराशि की गारंटी (Assured Amount Guarantee) मिलती है। 14 वर्षों तक 1 रूपए के हिसाब से इस पालिसी में निवेश करते हैं तो आप को 1 करोड़ रूपए का रिटर्न मिलना तय है। इस स्कीम के ग्राहकों को एलआईसी द्वारा सुरक्षित जीवन के साथ साथ बेहतर सेविंग्स का अवसर भी मिलता है।

LIC Jeevan Shiromani Plan

एलआईसी अपने ग्राहकों के जरुरत के अनुसार समय समय पर विभिन्न स्कीम्स को लाता रहता है। इन्ही स्कीम्स में से एक है – LIC Jeevan Shiromani Plan . इस स्कीम की शुरुआत 19 दिसंबर 2017 को की गयी थी। बता दें की LIC की Jeevan Shiromani (टेबल नंबर 847) योजना एक नॉन लिंक्ड और सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक (Limited Premium Payment) वाली स्कीम है। इस स्कीम में आप बीमारियों के लिए भी कवर प्राप्त कर सकते हैं। ये योजना खासकर उन वर्गों के लिए बनाई गयी है एचएनआई (high net worth individuals) की केटेगरी में आते हैं।आप की जानकारी के लिए बता दें की एलआईसी की जीवन शिरोमणि प्लान में तीन वैकल्पिक राइडर्स उपलब्ध कराये गए हैं।

परिवार को पालिसी होल्डर्स डेथ बेनिफिट

एलआईसी जीवन शिरोमणि पालिसी के तहत इस में पालिसी होल्डर की मृत्यु के बाद उस के परिवार को आर्थिक सहयता दी जाती है। बता दें की इस पालिसी को लेने वाले ग्राहक को टर्म के दौरान मृत्यु होने पर पॉलिसीहोल्डर्स डेथ बेनिफिट (Policy Holder’s Death Benefit ) के अंतर्गत उस के परिवार वालो को फाइनेंसियल सपोर्ट उपलब्ध कराया जाता है। अंतर्गत पॉलिसीधारक के जीवित रहने पर एक निश्चित अवधी के दौरान उन्हें पेमेंट की सुविधा भी प्रदान की गयी है। इस के अतिरिक्त भी मच्योरिटी पीरियड होने पर लम्प सम अमाउंट दी जाएगी।

ये है सर्वाइवल बेनिफिट

सर्वाइवल बेनिफिट के तहत पालिसी होल्डर के जीवित रहने पर उन्हें ये निश्चित रकम दी जाती है।

  • 14 साल की पॉलिसी -10वें और 12वें साल Sum Assured का 30-30 %
  • 16 साल की पॉलिसी -12वें और 14वें साल Sum Assured का 35-35 %
  • 18 साल की पॉलिसी -14वें और 16वें साल Sum Assured का 40-40 %
  • 20 साल की पॉलिसी -16वें और 18वें साल Sum Assured का 45-45 %.

ये हैं जीवन शिरोमणि पालिसी के तहत महत्वपूर्ण नियम और शर्तें

  • मिनिमम सम अश्योर्ड : 1 करोड़ रुपए
  • मैक्सिमम सम अश्योर्ड Maximum Sum Assured- कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)
  • पालिसी टर्म – 14, 16, 18 और 20 साल
  • कितनी अवधी तक जमा करना होगा प्रीमियमः 4 साल
  • प्रवेश हेतु न्यूनतम उम्र – 18 साल
  • एंट्री के लिए अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल; 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल; 18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल.

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment