LIC Policy: LIC की इस पॉलिसी में जमा करें 500 रुपये हर महीने, होगा इतने का लाभ

LIC Policy– यदि आप निवेश करने का प्लान बना रहे है तो आप मासिक रूप में छोटी सी राशि के रूप में निवेश कर बेहतर मुनाफा हासिल कर सकते है। एलआईसी के माध्यम से निवेश करने हेतु विभिन्न तरह की निवेशीय योजना शुरू की जाती है। इन्हीं योजनाओं में से एक आधार स्तंभ पॉलिसी। इस पॉलिसी के तहत ग्राहक अपनी आय के अनुसार कम प्रीमियम जमा कर सकते है। एलआईसी की यह एक छोटी बचत योजना है। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) हर बार अपने ग्राहकों के सुरक्षित भविष्य के लिए नई-नई पॉलिसी पेश करता है। यदि आपके पास आधार कार्ड है तो आप इस पॉलिसी का लाभ प्राप्त करके अपने लिए एक कमाई का जरिया शुरू कर सकते है।

Aadhaar Stambh Policy में केवल पुरुष ही निवेश कर सकते है। इस पॉलिसी में ग्राहको के लिए ऑटो कवर की सुविधा उपलब्ध की गयी है। आइये जानते है एलआईसी की इस खास पॉलिसी के बारे में की आप मासिक रूप में कितनी राशि निवेश कर कितना मुनाफा कमा सकते है।

पॉलिसी लेने के लिए मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं और कम पैसे में 75 हजार रुपये का रिटर्न मिलता है।

LIC Policy: LIC की इस पॉलिसी में जमा करें 500 रुपये हर महीने

भारतीय जीवन बीमा निगम की आधार स्तम्भ पॉलिसी में आप 500 मासिक बचत के रूप में निवेश कर सकते है। कम पैसो में अच्छा मुनाफा हासिल करने के लिए यह एक बेहतर पॉलिसी है। यह एक छोटी पॉलिसी है जिसे कम आमदनी वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। इसमें निवेश कर्ताओं के लिए कुछ विशेष सुविधाएँ उपलब्ध की गयी है जो अन्य तरह की पॉलिसी में उपलब्ध नहीं की गई है। इस पॉलिसी में ऑटो कवर की सुविधा उपलब्ध है जिसमें अगर किसी कारणवश प्रीमियम आप जमा नहीं कर पाते है तो यह प्रीमियम की राशि आपके खाते से ऑटो सुविधा के माध्यम से जमा होने का विकल्प उपलब्ध रहता है।

ऑटो सुविधा का लाभ लेने के लिए कुछ शर्ते लागू की गयी है जिसमें यदि पॉलिसी 3 वर्ष चली है तो आप इसका लाभ उठा सकते है। 3 से 5 साल से कम अवधि के लिए 6 महीने का ऑटो कवर मिलता है। यदि पॉलिसी 5 वर्ष से अधिक चली है तो एक वर्ष के लिए ऑटो कवर मिलता है।

एलआईसी आम आदमी बीमा योजना 2022 : ऑनलाइन आवेदन, क्लेम फॉर्म पीडीएफ | LIC Aam Aadmi Bima Policy

एलआईसी की आधार स्तंभ पॉलिसी की खासियत

  • Aadhaar Stambh Policy लेने के लिए पॉलिसी होल्डर की आयु 8 वर्ष से अधिक एवं 55 वर्ष से कम होनी चाहिए।
  • इस स्कीम के मैच्योरिटी के समय में पॉलिसी होल्डर्स की आयु 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • एलआईसी के तहत इसमें मूल राशि 5 हजार रूपये के मल्टीप्लस में दिए जाते है।
  • 10 से 20 वर्ष की अवधि के लिए इस पॉलिसी में निवेश किया जा सकता है।
  • आधार स्तम्भ पॉलिसी के तहत दी जाने वाली न्यूनतम मूल राशि 75 हजार रूपये जबकि अधिकतम मूल राशि 3 लाख रूपये है।
  • इस स्कीम में रिस्क कवरेज पॉलिसी जारी होने की तिथि से तुरंत शुरू हो जाता है।
  • यदि आप 20 वर्ष के लिए इसमें 500 रूपये मासिक रूप में निवेश करते है तो इससे आपको अधिक रूप में 2 लाख रूपये से अधिक फायदा होगा।

LIC Kanyadan Policy: बस रोजाना 121 रुपये जमा करने से मिलेगा 27 लाख, आखिर कैसे?

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment