कोटक महिंद्रा बैंक ने FD की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानें क्या हैं नए इंटरेस्ट?

Kotak Mahindra Bank FD Interest Rate: देश के कई ऐसे बैंक है जिनमे कम ब्याज मिलने के कारण बचत खाता खुलवाने में कमी देखने को मिली है। ऐसे में प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में से एक बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरों में कुछ बदलाव किये है। नए इंटेरस्ट रेट्स (Kotak Mahindra Bank FD Interest Rate) 6 जनवरी 2022 से लागू किये जा चुके है। बता देते है कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने डिक्सेड डिपाजिट की ब्याज दरों में 30 सितंबर 2021 को संशोधन (बदलाव) किया था। चलिए तो आज हम आपको बताने जा रहे है की आखिर क्या बदलाव किया गया एफडी की ब्याज दरों पर और क्या है कोटक महिंद्रा बैंक की नयी ब्याज दरें।

जानिए क्या है Kotak Mahindra Bank के नए FD इंटेरस्ट रेट

Kotak Mahindra Bank FD Interest Rate; नए बदलाव के बाद कोटक महिंद्रा FD पर 2 करोड़ से कम रुपये जमा होने पर 7 से 30 दिनों के लिए 2.5%, 31 से 90 दिनों की फिक्स्ड डिपाजिट के लिए 2.75% और 31 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 3% की ब्याज दे रहा है। 121 से 179 दिनों और 180 दिन में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक द्वारा रेट्स पर 5 बीपीएस (5 आधार अंको) की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही 181 और 363 दिन की अवधि वाली FD पर 4.40% ब्याज साथ ही 364 डेज की मैच्योरिटी वाली FD पर 10 बीपीएस यानी 4.5% ब्याज मिलेगा। साथ ही अगर किसी ग्राहक की 365 से 389 डेज में मैच्योर होने वाली FD होगी तो उसमे उन्हें 4.9% ब्याज मिलेगा और 23 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली FD पर 5% ब्याज बैंक द्वारा दिया जायेगा।

Kotak Mahindra Bank FD Interest Rate: 3 साल से अधिक पर 5 साल से कम में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपाजिट पर बैंक ने ब्याज दर में 10 बीपीएस की बढ़ोतरी की है। जसमे उन्हें 5.3% इंटेरस्ट मिलेगा। अगर 5 साल या उससे अधिक 10 साल तक फिक्स्ड डिपाजिट की मेच्योरिटी है तो इस पर 5 बीपीएस की वृद्धि होगी जिससे इसका ब्याज दर 5.3% होगा।

Senior Citizen FD Interest Rate: सीनियर सिटीजन को एफडी पर मिल रहा तगड़ा ब्याज, यहाँ देखें बैंक लिस्ट

सीनियर सिटीजन (वरिष्ठ नागरिक) को मिलेगा फिक्स्ड डिपाजिट पर ज्यादा ब्याज

कोटक महिंद्रा अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को कई सारे सुविधाएं प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिक को आम ग्राहक की तुलना में 50 आधार अंक अधिक ब्याज दर मिलती है। बैंक इन नागरिकों को 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपाजिट पर 3% से 5.8% तक की ब्याज दर प्रदान करती है।

SBI New FD Rates: खुशखबरी!!! एसबीआई ने बढ़ाई FD पे इंट्रेस्ट रेट, जानें नए रेट

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment