Karnataka SSLC Result 2022: बोर्ड ने बताया कर्नाटक SSLC रिजल्ट जारी होने का दिन, इस दिन आ सकता है रिजल्ट

Karnataka SSLC Result 2022 : कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) द्वारा कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट को 19 मई 2022 को जारी किया जाएगा। इस बात की पुष्टि शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने शुक्रवार को ट्वीट के माध्यम से कर दी। इस खबर से सभी अभ्यर्थियों को राहत मिली है। बता दें कि जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे उन्हें रिजल्ट (Karnataka SSLC Result 2022) के जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने पर सभी उमीदवार अपने रिजल्ट देख सकेंगे।

Karnataka SSLC Result 2022

कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा के लिए इस वर्ष कुल 8.73 लाख अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया था। संबंधित परीक्षा का आयोजन 28 मार्च, 2022 से लेकर 11 अप्रैल, 2022 तक किया गया था। इस परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 3440 केंद्रों पर हुआ था। परीक्षा की आंसर की 12 अप्रैल को जारी की गयी थी। इस के बाद से ही सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणाम का इंतज़ार था। शिक्षा मंत्री द्वारा अब Karnataka SSLC Result 2022 के जारी होने की तिथि की घोषणा कर दी गयी है। जिस के अनुसार रिजल्ट 19 मई को जारी किया जाएगा।

SSP Scholarship Karnataka 2022: SSP Post & Pre Matric Scholarship Payment Status

इन दो वेबसाइट पर देखें Karnataka SSLC Result 2022

अब सभी छात्रों को कर्नाटक स्कूल शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) की तरफ से आधिकारिक परिणाम की घोषणा की प्रतीक्षा करनी होगी। जिस के बाद सभी उमीदवार अपना रिजल्ट आसानी से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थी karresults.nic.in व sslc.karnataka.gov.in इन वेबसाइट पर जाकर संबंधित जानकारी और अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

मिलेंगे 10 प्रतिशत ग्रेस मार्क ये है लिंक

स्थानीय मीडिया खबरों की मानें तो KSEEB द्वारा इस बार भी सभी कक्षा 10वीं के छात्रों को 10 फ़ीसदी ग्रेस मार्क्स देने का निर्णय किए गया है। कोविड -19 महामारी के चलते पिछले बार बोर्ड परिक्साहों में मिलने आए 05 प्रतिशत ग्रेस मार्क्स को बढ़ा कर 10 फ़ीसदी कर दिया था , जिसे इस बार भी जारी रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किन्ही 3 विषयों के लिए ग्रेस मार्क्स दिए जाएंगे।

Karnataka Raitha Siri Scheme Online Application Rs 10000 per Hectare Eligibility

ऐसे करें अपना Karnataka SSLC रिजल्ट चेक

यदि आप ने भी Karnataka SSLC की परीक्षा दी है तो आप भी 19 मई 2022 को कर्नाटक बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट के जरिये देख सकते हैं।

  • सबसे पहले karresults.nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज खुलेगा।
  • यहाँ आप को SSLC Result 2022 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब पूछी गयी जानकारियों को भरें।
  • जैसे की अपना रोल नंबर / स्कूल कोड भरें ।
  • सब्मिट के बटन पर क्लिक कर दें।
  • इस के बाद एंटर करने पर आप का रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। 
  • इसे आप डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment