JSSC Recruitment 2022: झारखंड सरकार के विभन्न विभागों में आई बम्पर नौकरियां, आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू

JSSC Recruitment 2022: झारखंड राज्य में रहने वाले सरकारी नौकरी तलाश कर रहे नागरिकों के लिए एक बहुत ही ख़ुशी की खबर है। झारखण्ड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा सरकार के विभिन्न विभागों के पदों के लिए नोटिफिकेशन को जारी किया गया है। नोटिफिकेशन की जानकरी उम्मीदवारों के लिए JSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गयी है। आवेदन करने की प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार अपने मोबाइल व कंप्यूटर के जरिये ऑनलाइन माध्यम से वैकंसी हेतु आवेदन कर सकते है। चलिए जानते है कौन से होंगे वह पद।

JSSC Recruitment 2022: जानिए किन पदों पर होगी भर्ती

चयन आयोग द्वारा कुल जारी पोस्ट 956 है। यह पद असिस्टेंट ब्रांच ऑफ़िसर (सहायक प्रशाखा अधिकारी), जूनियर सेक्रेटरिएट असिस्टेंट (कनीय सचिवालय ब्लॉक), ब्लॉक आपूर्ति अधिकारी (ब्लॉक सप्लाई अफसर), प्लानिंग असिस्टेंट के है। इन सभी पोस्ट के लिए उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन करना बहुत जरुरी है।

इस तारीख तक करना होगा JSSC Recruitment 2022 आवेदन

बता दें झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2022 निर्धारित की गयी है। जो उम्मीदवार निर्धारित किये गए समय से पहले आवेदन कर लेंगे उन्ही के आवेदन पत्र स्वीकार किये जायेंगे। इसलिए उम्मीदवार जल्द से जल्द रिक्त पदों के लिए योग्यता अनुसार आवेदन कर लें।

JSSC Recruitment 2022 जानिए क्या है शैक्षिणिक योग्यता और आयु सीमा

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कम्पलीट होनी जरुरी है। बता देते है, सभी अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिणिक योग्यता मांगी गयी है। इसके साथ ही जिस उम्मीदवार की आयु 21 से 35 साल होगी वही इन पदों पर आवेदन कर सकते है। यदि आप इससे जुडी अधिक जानकारी जानना चाहते है तो आप ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ सकते है।

कितनी है JSSC सरकारी नौकरी वैकंसी

असिस्टेंट ब्रांच ऑफ़िसर के पद पर कुल 384 भर्तियां, जूनियर सेक्रेटरिएट असिस्टेंट के पदों पर कुल 322 भर्तियां, ब्लॉक आपूर्ति अधिकारी के पदों पर 245 भर्तियां और प्लानिंग असिस्टेंट के पद पर कुल 5 भर्तियां झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी की गयी है।

जानिए कितना देना होगा आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार इन सभी पदों के लिए आवेदन करेंगे उन्हें आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। इसमें जनरल/OBC 1 और 2 को 1000 रुपये का शुल्क का भुगतान करना होगा और जो उम्मीदवार SC/ST से संबंध रखते होंगे उन्हें 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

ये है सैलरी डिटेल्स

जिन भी उम्मीदवारों का सलेक्शन हो जायेगा और उन्हें पदों पर नियुक्त कर दिया जायेगा उन्हें वेतन इस प्रकार से प्रदान किया जायेगा।

  • सहायक प्रशाखा अधिकारी = 44900-142400 रुपये प्रति महीने
  • कनीय सचिवालय ब्लॉक= 19900- 63200 रुपये प्रति महीने
  • ब्लॉक सप्लाई अफसर = 35400-112400 रुपये प्रति महीने
  • प्लानिंग असिस्टेंट = 29200-92300 रुपये प्रति महीने

ऐसे करें jssc.nic.in विभिन्न विभागों नौकरी आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को JSSC की आधिकारिक वेबसाइट  jssc.nic.in पर जाना होगा और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment