JEE Mains 2022: छात्रों को जेई मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन का एक और मौका, इस दिन तक करें आवेदन

JEE Mains 2022-जेई मेन्स परीक्षा हेतु नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के माध्यम से कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन करने का एक और मौका दिया गया है। जिसमें प्रथम सेशन हेतु रजिस्ट्रेशन हेतु तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में एंटीए के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट में नोटिस जारी किया है। जारी किये गए नोटिस के आधार पर जेई मेन्स परीक्षा हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल निर्धारित की गयी है। उम्मीदवार 9 बजकर 50 मिनट तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर सकते है। साथ ही 11:50 PM तक शुल्क भुगतान की प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। निर्धारित किये गए समय के बाद विद्यार्थियों को आवेदन करने का कोई मौका नहीं दिया जायेगा।

छात्रों को जेई मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन का एक और मौका

उम्मीदवारों से प्राप्त कई रिक्वेस्ट और फॉर्म भरने में उनके सामने आने वाली कठिनाइयों को देखते हुए जेईई संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र – 2022 Session 1 हेतु राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है।

JEE Mains 2022– जेई मेन्स परीक्षा परीक्षा हेतु जिन विद्यार्थियों के द्वारा आवेदन नहीं किया गया है वह निर्धारित की गयी तिथि से पहले आवेदन करें। आवेदन ना कर पाने वाले उम्मीदवारों के लिए एनटीए ने एक और मौका दिया है। JEE Mains 2022 हेतु उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की वह रजिस्ट्रेशन करने से संबंधी आवेदन फॉर्म जमा करने एवं शुल्क भुगतान परीक्षा तिथि से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी को jeemain.nta.nic.in की ऑफिसियल वेबसाइट से चेक कर सकते है।

जेई मेन्स परीक्षा हेतु आवेदन करने की तिथि इस दिन तक करें आवेदन

JEE Mains 2022 हेतु आवेदन करने के लिए तिथि के साथ-साथ समय भी निर्धारित किया गया है उम्मीदवारों को तिथि के साथ निर्धारित किये समय के अनुसार ही आवेदन करना होगा।

  • JEE (Main) – 2022 Session 1 -एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की तिथि 5 अप्रैल 2022 9:50 PM तक।
  • एप्लीकेशन ऑनलाइन फीस जमा करने की तिथि 5 अप्रैल 2022 11:50 PM

JEE(Main) परीक्षा तिथि

21, 24, 25, 29 अप्रैल और 1, 4 मई 2022

JEE Mains 2022 हेतु आवेदन

सभी उम्मीदवार जेई मेन्स परीक्षा के लिए jeemain.nta.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। रजिस्ट्रेशन हेतु वेबसाइट में Registration for jee main 2022 की लिंक आधिकारिक वेबसाइट में उपलब्ध की गयी है। रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल में sign in करना होगा। जिसके पश्चात वह ऑनलाइन प्रक्रिया के अंतर्गत JEE(Main) हेतु पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम होंगे।

Leave a Comment