IRDAI Advisory: IRDAI ने इस कंपनी से हेल्‍थ इंश्‍योरेंस न खरीदने की दी सलाह, डूब जाएगा पैसा

IRDAI Advisory: अगर आप भी अपना या अपने परिवार का हेल्थ इंश्योरंस करवाते है तो आपके लिए इससे जुडी यह खबर बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है। बता देते है बीमा नियामक IRDAI (इंश्योरंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया) द्वारा हेल्थ कवर इंशोरेंस बेच रही इस कंपनी से किसी भी तरह की डील करने को लेकर ग्राहकों को चेतावनी दी है। IRDAI द्वारा एक पब्लिक नोटिस सभी के लिए जारी किया है जिसमे उन्होंने उन लोगों को चेतावनी देकर सतर्क रहने को कहा है जो ऑनलाइन प्लेटफार्म के द्वारा हेल्थ इंश्योरंस पॉलिसी को खरीदते है। चलिए जानते है इसके बारे में और अधिक जानकारियों को।

ये हेल्थ इंश्योरंस कंपनी है अनऑथोराइज़्ड

इंश्योरंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने अपनी नोटिस के माध्यम से ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिये हेल्थ इंशोरेंस बेच रही इवेन हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बारे में बताया है। जिसमे IRDAI ने ये बताया है कि यह एक अनऑथोराइज़्ड (अनधिकृत) है और यह IRDAI में रजिस्टर्ड नहीं है।

इवेन हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बेच रही हेल्थ प्लान

इवेन हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ऑनलाइन माध्यम से लोगों को हेल्थ प्लान बेच रही है। जिसके बाद IRDAI ने इस कंपनी से हेल्‍थ इंश्‍योरेंस न खरीदने की सलाह दी है क्यूंकि इससे आपका पैसा डूब सकता है। IRDAI की और से जारी सर्कुलर में यह बताया गया है कि इवेन हेल्थ केयर प्राइवेट ग्राहकों को अपनी वेबसाइट इवेन डॉट इन के जरिये हेल्थ प्लान ऑफर कर रही है। लेकिन सभी लोगों को यह सूचित किया जाता है कि यह प्लान कोई हेल्थ इंश्योरंस प्लान नहीं है और ना ही यह कंपनी IRDAI से रजिस्टर्ड है। ग्राहकों को सर्कुलर के माध्यम से यह भी सूचित किया गया है कि जो भी इस कंपनी के हेल्थ प्लान लेना चाहते है वह अपनी रिस्क पर लें। यदि उनका भविष्य में पैसा डूबता है तो वह खुद इसके जिम्मेदार होंगे।

बीमा नियामक ने अपने नोटिस में इस कंपनी का पूरा एड्रेस और डिटेल्स दे है। बता देते है इसका कॉर्पोरेट ऑफिस कर्णाटक की कैपिटल बेंगलुरु में है। इसका कॉर्पोरेट ऑफिस बेंगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित है। इसका एड्रेस : नंबर 311, 6TH मेन रोड, HAL दूसरा स्टेज इंदिरा नगर, बेंगलुरु कर्नाटक-560038 है और इसकी ऑफिसियल वेबसाइट http://www.even.in है।

IRDAI ने यह कहा है कि ग्राहक IRDAI से पंजीकृत कंपनियों या उसके द्वारा नियुक्त इंश्योरंस एजेंट्स व इंटरमीडियरीज से ही पॉलिसी ख़रीदे। IRDAI समय समय पर फर्जीवाड़े को रोकने के लिए ग्राहकों को सतर्क और चेतावनी देता रहता है।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment