IRCTC Tour Package: नए साल पर रेलवे दे रहा है वैष्णो देवी घूमने का शानदार मौका! खाना-रहना सब फ्री, देखें डिटेल्स

IRCTC Tour Package: इंडियन रेलवेज केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) द्वारा नए साल पर धार्मिक स्थलों में घूमने का प्लान बना रहे यात्रियों के लिए एक बहुत ही बेहतर ट्रेवल पैकेज जारी किया गया है। रेलवे की और से हाल ही में नागरिकों के लिए माता वैष्णों देवी की यात्रा का टूर बहुत ही कम दाम और बेहतर सुविधा के साथ करने का शानदार मौक़ा दिया जा रहा है, यह यात्रा 2 जनवरी 2022 से शुरू की जाएगी। माता वैष्णों देवी के दर्शन हेतु श्रद्धालु रेलवे द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन टूर पैकेज की बुकिंग कर सकेंगे, इसके साथ ही आईआरसीटीसी की और से जारी यात्रा में नागरिकों को क्या क्या सुविधा उपलब्ध रहेगी और उन्हें इस टूर में किन-किन धार्मिक स्थलों में घूमने का अवसर मिला इसकी जानकारी वह यहाँ से जान सकेंगे।

जानिए क्या है IRCTC Tour Package

दोस्तों जैसा की हम सभी जानते हैं की हमारे देश में बहुत से ऐसे धार्मिक स्थल हैं, जहाँ लोग अपने परिवार के वृद्धजनों व बच्चों के साथ छुट्टियों में दर्शन के लिए जाना पसंद करते हैं, ऐसे ही एक धार्मिक स्थलों में बहुत प्रसिद्ध मंदिर माता वैष्णो देवी का है, जो करीब 5200 मीटर की उचाई पर स्थित है, यह भी हिन्दू मंदिरों में भक्तों व टूर पर आए लोगों की काफी मन पसंद स्थलों में से एक है। जिसके लिए हाल ही में IRCTC द्वारा ऐसे सभी वैष्णों देवी घूमने की इच्छा रखने वाले भक्तों के लिए एक बेहतर पैकेज लाया गया है, जिसमे सभी पर्यटकों को वैष्णों देवी मंदिर में चार दिन और तीन रात का टूर करवाया जाएगा, जिसमे रहने के साथ-साथ पर्यटकों को खाने की सुविधा भी फ्री में प्रदान की जाएगी, इस टूर पैकेज की कुल कीमत 6,390 रूपये प्रति व्यक्ति से शुरू होगी जिसकी जानकारी खुद आईआरसीटीसी द्वारा ट्वीट करके दी गई है।

वैष्णो देवी यात्रा कार्यक्रम

IRCTC Tour कार्यकर्म की शुरुआत दिल्ली से की जाएगी जिसमे सभी यात्रियों को नई दिल्ली-जम्मू-कटरा-बांणगंगा-कटरा-जम्मू-नई दिल्ली का होगा, इस चार दिन की यात्रा के टूर की यात्रा का जानकारी कुछ इस प्रकार है, जिसमे

  • पहला दिन (नई दिल्ली) – पहला दिन की यात्रा की शुरुआत 8:40 बजे से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से जाट स्पेशल की होगी जिसमे यात्रियों को 3 टियर की सुविधा दी जाएगी।
  • दूसरा दिन – दूसरे दिन की यात्रा जम्मू-कटरा की होगी जिसमे यात्री 5 बजे रेलवे स्टेशन पहुँचेंगे, यहाँ से यात्रियों का गैर AC गाडी से पिकअप होगा, जिसके बाद सरस्वती धाम से पर्ची लेने के लिए रुका जाएगा, फिर बाद में होटल में चेकइन किया जाएगा, जिसके बाद यात्रियों को बांणगंगा में ड्राप और नाश्ता दिया जाएगा, इसके बाद मंदिर के दर्शन करके यात्री होटल में खाना व रात में आराम कर सकेंगे।
  • तीसरा दिन – यात्री सुबह नाश्ता करके बाहर घूमने जा सकेंगे, फिर 12 बजे चेक आउट के बाद उन्हें लंच दिया जाएगा। फिर 2 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन नॉन ऐसी गाडी से ले जाय जाएगा, इसके बाद रघुनाथ जी मंदिर, बागे बहु गार्डन, काण्ड कंडोली मंदिर में दर्शन के बाद जम्मू रेलवे स्टेशन से 7 बजे तक यात्री एनडीएलएस-जाट एसपीएल के लिए 02426 पर 2125 बजे बॉर्डिंग पर पहुँच जाएँगे।
  • चौथे दिन – अंतिम दिन आप 5:55 बजे तक दिल्ली रेलवे स्टेशन वापस पहुँच जाएँगे।

इतने दिन में कर सकेंगे टिकट केनकिलशन पॉलिसी

वैष्णों देवी यात्रा की टिकट बुकिंग के अनुसार यदि यात्री 15 दिन पहले टिकट कैंसिल करते हैं तो उन्हें 250 रूपये का चार्ज, 8 से 14 के बीच बुकिंग कैंसलेशन पर 25 फीसदी चार्ज, 4 से 1 हफ्ते पहले बुकिंग कैंसलेशन पर 50 फीसदी चार्ज और 4 दिन से पहले बुकिंग कैंसलेशन पर उन्हें कोई पैसा रिफंड नहीं मिलेगा।

खुशखबरी! फिर से शुरू हुई गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तुरंत चेक करें अपना बैलेंस

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment