IPPB Recruitment 2022: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में 650 पदों पर हो रही भर्ती की आखिरी तारीख नजदीक, जल्दी करें आवेदन

IPPB Recruitment 2022 : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) द्वारा ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। इन पदों पर आवेदन हेतु 10 मई 2022 से शुरू हो चुके हैं। जिन भी उम्मीदवारों ने अभी तक इन पदों पर आवेदन नहीं किये हैं वो जल्द से जल्द IPPB Recruitment 2022 में आवेदन कर दें। आप की जानकारी के लिए बता दें की 20 मई 2022 को इसकी अंतिम तिथि है। इसलिए सभी इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर जाकर अपने आवेदन पूरे कर दें।

IPPB Recruitment 2022

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक(India Post Payments Bank) ने इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से देश के अलग अलग राज्यों में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्तियां की जानी है। कुल पदों की संख्या 650 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त कोई भी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं होंगे। सभी उम्मीदवार 20 मई से पहले इस के लिए आवेदन कर सकते हैं। शुल्क भुगतान की प्रक्रिया भी 20 मई तक ही मान्य होगी। समय पर शुल्क भुगतान न कर पाने की स्थिति में आवेदन निरस्त माना जाएगा।

IPPB Recruitment 2022 के जरिये सभी ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती हेतु परीक्षा का आयोजन जून 2022 में किया जाएगा। परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र (IPPB Recruitment Exam Admit Card ) संभावित तौर पर आवेदन के 10 दिनों के बाद जारी किया जा सकता है।

Maharashtra Post Office Result: इस दिन तक आ सकता है महाराष्ट्र ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट, ऐसे होगा डाउनलोड

कौन कौन कर सकता है IPPB भर्ती 2022 हेतु आवेदन ?

आईपीपीबी रिक्रूटमेंट 2022 के तहत होने वाली ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए कुछ योग्यता शर्तें पूरी करनी आवश्यक है।

  • इच्छुक उम्मीदवार स्नातक (Graduate ) होना आवश्यक है।
  • उम्मीदवार के पास कम से कम 2 वर्ष का कार्य अनुभव होना भी आवश्यक है।

Gramin Dak Sevak Bharti: सभी 10वीं पास कर सकते है ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन, यहाँ देखें आवेदन प्रक्रिया

आयु सीमा :

इन पदों पर आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

जाने सैलरी

जिन भी योग्य उम्मीदवारों का इन पदों (ग्रामीण डाक सेवक पद ) पर चयन होगा , उन्हें हर महीने 30 हजार रूपए प्रदान किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती हेतु उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। बता दें की परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है। जानकारी दे दें की लैंग्वेज प्रोफिसिएंसी टेस्ट करवाने का अधिकार बैंक के पास रिसर्व है। सभी को सलाह दी जाती है , अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना को पढ़ें।

Indian Post Office Job: खुशखबरी! पोस्ट ऑफिस में अलग-अलग पदों पर आई नई भर्ती, जल्दी करें आवेदन

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment