Indian Railway Holi Offer: खुशखबरी! होली पर UP-ब‍िहार वालों को घर जाने ले लिए ट्रेन में म‍िलेगी कंफर्म सीट, जान‍िए रेलवे का ये प्‍लान

Indian Railway Holi Offer– भारतीय रेलवे विभाग के माध्यम से उत्तर प्रदेश और बिहार वालो को होली के त्यौहार में ट्रेन में सफर करने के लिए ख़ुशख़बरी प्रदान की गयी है। होली में घर जाने वाले सभी लोगो को अब ट्रेन से सफर करने के लिए कन्फर्म सीट उपलब्ध की जाएगी। जैसे की आप सभी लोग जानते है की यूपी ,बिहार के लोग लाखों संख्या में रोजगार की तलाश में अन्य शहरों में रहते है। त्योहारों में घर जाने के लिए लोगो को ट्रेन से सफर करने के लिए कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता है। ऐसे में रेलवे विभाग के माध्यम से इस बार होली पर घर जाने वाले लोगो के लिए एक विशेष प्लान तैयार किया गया है। जिसमें ट्रेन में सफर करने वाले लोगो को अब Holi Offer के रूप में कन्फर्म शीट दी जाएगी।

Indian Railway Holi Offer: खुशखबरी! होली पर UP-ब‍िहार वालों को घर जाने ले लिए ट्रेन में म‍िलेगी कंफर्म सीट, जान‍िए रेलवे का ये  प्‍लान
Indian Railway Holi Offer

Indian Railway Holi Offer

होली पर UP-ब‍िहार वालों को घर जाने ले लिए ट्रेन में कंफर्म सीट दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे विभाग के माध्यम से इसके लिए एक प्लान तैयार किया गया है। जिसके अनुसार अब मार्च माह में होली पर बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। इन स्पेशल ट्रेनों में कई सुपरफास्ट ट्रेनों का संचालन भी किया जायेगा। इस बार होली 18 मार्च को है। इसके साथ ही रेलवे विभाग के माध्यम से स्पेशल ट्रेन चलाने का संचालन 1 हफ्ते पहले से किया जायेगा। जल्द ही इस मामले में रेलवे विभाग के द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा।

होली पर UP-ब‍िहार वालों को घर जाने के लिए ट्रेन में म‍िलेगी कंफर्म सीट, जान‍िए रेलवे का ये प्‍लान

Indian Railway Holi Offer- होली पर अपने घर जाने वाले लोगो के लिए स्पेशल ट्रेनों के आलावा भी रेलवे के माध्यम से एक और प्लान बनाया गया है। जिसमें तय क्षमता से भी अधिक यात्री सफर कर पाएंगे। दिल्ली से यूपी और बिहार जाने वाले लोगो ने यदि टिकट करवाई है और उनकी टिकट कन्फर्म नहीं हुई है तो इसके लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। यात्रियों की संख्या अधिक बढ़ने पर इस बार ट्रेनों में एक्स्ट्रा बोगी जोड़ने का निर्णय लिया गया है। इस प्रक्रिया के आधार पर ट्रेन में क्षमता से अधिक यात्री सफर करने में सहायक होंगे।

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment