Indane Chhotu: बड़ी खबर! अब किराने की दुकान में भी मिलेगा ये गैस सिलेंडर, नहीं लगेगा एड्रेस प्रूफ

Indane Chhotu: इंडियन ऑयल कॉर्पोरशन लिमिटेड के माध्यम से सभी लोगो को एलपीजी की सुविधा प्रदान करने के लिए एक विशेष तरह की सुविधा लेकर आया है जिसमें अब ग्राहक अब अपने किराने की दुकान से या फिर नजदीकी पेट्रोल पम्प से 5KG FTL सिलेंडर खरीद सकते है। इस सुविधा का लाभ वह सभी नागरिक प्राप्त कर सकते है जिनके पास एलपीजी गैस कनेक्शन लेने के लिए एड्रेस प्रूफ नहीं है या फिर आर्थिक समस्या के कारण कनेक्शन लेने में समर्थ नहीं है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के माध्यम से सभी परिवारों की इन समस्याओं को दूर करने के लिए छोटू सिलेंडर का निर्माण किया गया है। इस प्रक्रिया के आधार पर वह सभी लोग जो शहरी और सब-अर्बन इलाकों में रहते है जो अपने एड्रेस प्रूफ के कारण एलपीजी कनेक्शन नहीं ले पाते है। साथ ही वह सभी नागरिक भी इसका लाभ ले सकते है जिनके पास 14.2 kg वाले गैस सिलेंडर खरीदने के लिए पर्याप्त मात्रा में पूंजी उपलब्ध नहीं है।

किराने की दुकान में भी मिलेगा ये गैस सिलेंडर

किराने की दूकान से या फिर पेट्रोल पम्प से आम ग्राहक 5KG FTL सिलेंडर खरीद सकते है। इसके लिए उन्हें किसी तरह का कोई एड्रेस प्रूफ नहीं देना होगा। इंडियन ऑयल ने इस संबंध में 10 मार्च को ट्वीटर अकाउंट से जानकारी दी है। छोटू सिलेंडर (Indane Chhotu)लेने के लिए उपभोक्ताओं को किसी तरह की कोई प्री बुकिंग नहीं करानी होगी। बड़ी आसानी से नजदीकी किराने की दुकान या पेट्रोल पंप से इस सिलेंडर को ले सकते है।

इंडेन छोटू के लाभ

  • छोटू इंडेन (Indane Chhotu) गैस लेने के लिए उपभोक्ताओं को किसी तरह की दस्तावेज की आवश्यकता नहीं होगी।
  • वोटर कार्ड के आधार पर ही आप छोटू इंडेन गैस को प्राप्त कर सकते है।
  • देश के सभी राज्यों के जिलों में यह छोटू गैस की सुविधा उपलब्ध होगी।
  • घर पर डिलीवरी करने की सुविधा भी इसमें दी गयी है इसके लिए केवल आपको 25 रूपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

यूपी फ्री लैपटॉप वितरण सूची में ऐसे चेक करें अपना नाम

ऐसी ही और भी सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment