ICICI FD Rates: आईसीआईसीआई बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में किया बड़ा बदलाव, जाने नई दरें

ICICI FD Rates: होली से पहले अपने सभी ग्राहकों को तोहफा देने के लिए फिक्स डिपॉजिट हेतु आईसीआईसीआई बैंक ने FD ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की ओर से अपने सभी ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट पर बेहतर रेरेट ऑफ़ इंट्रेस्ट देने के लिए इसमें बदलाव किये गए है। जिन ग्राहकों के द्वारा आईसीआईसीआई बैंक में 3 वर्ष या उससे अधिक समय के लिए एफडी करवाई गयी है उन्हें इसका लाभ मिलेगा। तो आइये जानते है की एफडी के लिए ICICI FD Rates में क्या बदलाव किये गए है।

आईसीआईसीआई बैंक की और एफडी ब्याज दरों के लिए जारी किये नोटिस के अनुसार 2 करोड़ से अधिक एवं 5 करोड़ रूपये से कम की एफडी पर ग्राहकों को 4.6 प्रतिशत की दर से इंट्रेस्ट मिलेगा। इसके लिए फिक्स डिपॉजिट की समय सीमा 3 साल से 10 वर्ष की अवधि निर्धारित की गयी है। इसी के साथ ग्राहकों को 2 वर्ष से अधिक एवं 3 वर्ष की एफडी के लिए 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। यह ब्याज दरें 10 मार्च 2022 से पूर्ण रूप से प्रभावी है।

ICICI FD Rates जाने नई दरें

  • 2 करोड़ से अधिक एवं 5 करोड़ की एफडी पर ग्राहकों को 4.6 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।
  • 3 से 10 वर्ष की एफडी पर ग्राहकों को 4.50 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।
  • एक वर्ष से डेढ़ वर्ष की एफडी पर ग्राहकों को 4.2 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।
  • डेढ वर्ष से अधिक एवं 2 साल की एफडी अवधि पर ग्राहक को 4.3 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।
  • यदि ग्राहक 15 महीने के लिए एफडी करवाता है तो उन्हें 4.15 प्रतिशत की दर से ब्याज लेने का लाभ मिलेगा।
  • जबकि 1 वर्ष से कम की एफडी पर बैंक की तरफ से 2.5 प्रतिशत से लेकर 3.7 प्रतिशत तक ब्याज प्राप्त होगा

आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों की जानकारी के लिए बता दें की यह सभी ब्याज दरें 2 करोड़ रूपये से अधिक और 5 करोड़ रूपये से कम की एफडी पर लागू होगी।

सामान्य ग्राहकों के लिए आईसीआईसीआई एफडी ब्याज दरें

आईसीआईसीआई बैंक की और से दी गयी जानकारी के आधार पर केवल 2 करोड़ से ऊपर की एफडी ब्याज दरों में बदलाव किया गया है। 2 करोड़ रूपये से कम एफडी के लिए ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी की सामान्य ग्राहकों के लिए एफडी ब्याज दरों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इन ग्राहकों के लिए पुरानी ब्याज दरें ही प्रभावी रहेगी।

ICICI FD नए Rates घरेलू ग्राहकों, एनआरओ (NRO) और एनआरई (NRE) पर लागू होगी। आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए इन ब्याज दरों में खासकर तब बदलाव किया जब SBI के द्वारा 2 करोड़ रूपये से अधिक एफडी के लिए ब्याज दर बढ़ाई गई।

बैंक मित्र बनकर कर सकते हैं कमाई, ऐसे करें आवेदन – सैलरी के साथ कमीशन का भी फायदा

ऐसी ही और भी सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट pmmodiyojanaye.in को बुकमार्क जरूर करें ।

Leave a Comment